scriptचीनी नागरिक का बिजनेस पार्टनर नटवरलाल गिरफ्तार, अग्रिम जमानत पर सुनवाई पहले ही दबोचा | chinese citizens business partner ravi kumar natwarlal arrested | Patrika News

चीनी नागरिक का बिजनेस पार्टनर नटवरलाल गिरफ्तार, अग्रिम जमानत पर सुनवाई पहले ही दबोचा

locationनोएडाPublished: Jun 27, 2022 02:35:57 pm

Submitted by:

lokesh verma

चीनी नागरिक से जुड़े हवाला मामले में पुलिस ने मुख्य सूत्रधार रवि कुमार नटवरलाल गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जल्द ही कोई बड़ा खुलासा इस मामले कर सकती है।

chinese-citizens-business-partner-ravi-kumar-natwarlal-arrested.jpg
नोएडा पुलिस को चीनी नागरिक सु फाई के हवाला मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सु फाई के हवाला कारोबार से जुड़े रवि कुमार नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुष्पेंद्र, प्रदीप और ऐलन को भी पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं रवि कुमार नटवरलाल जासूसी की आशंका के चलते पकड़े गए चीनी नागरिक सु फाई का बिजनेस पार्टनर है। रवि कुमार ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संचालित चीनी नागरिकों के अवैध अड्डों पर होने वाले हवाला कारोबार का मुख्य सूत्रधार है। रवि की गिरफ्तारी के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पुलिस जल्द ही कोई बड़ा खुलासा कर सकती है।
बता दें कि पुष्पेंद्र पर आरोप है कि वह ही चीनी नागरिकों के अड्डे पर नार्थ ईस्ट की लड़कियां पहुंचाने का कार्य करता था। जबकि प्रदीप पर रवि नटवरलाल को शरण देने का आरोप लगा है। वहीं, ऐलन चीनी नागरिकों के अवैध अड्डे की मैनेजर थी। अब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है। बताया जा रहा है कि रवि कुमार नटवरलाल के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। जिससे वह परेशान हो गया। उसने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिस पर सोमवार को सुनवाई थी, लेकिन मुखबिर से सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।
यह भी पढ़ें – डिजिटल रेप करने वाले के खिलाफ केस, बेटी को भी नहीं छोड़ा

रवि की मां पर भी दर्ज हैं मुकदमे

बता दें कि पुलिस ने हवाला केस के मास्टरमाइंड रवि कुमार नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो रवि कुमार नटवरलाल की मां पर भी दो मुकदमे दर्ज हैं। ग्रेटर नोएडा के घरबरा गांव में संचालित चीनी नागरिकों के अवैध अड्‌डे पर नटवरलाल अक्सर आया करता था। इसी अड्डे से हवाला का कारोबार होता था। इसी अवैध अड्डे के पते पर चीनी नागरिक और नटवरलाल ने फर्जी कंपनियां रजिस्टर्ड करा रखी थीं।
यह भी पढ़ें – मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर धवस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी

कई और नाम आ सकते हैं सामने

पुलिस अब यह जानकारी जुटा रही है कि इस हवाला के कारोबार से और कौन-कौन जुड़ा था। जांच में यह भी सामने आया है कि नटवरलाल की मंगेतर नटवरलाल की मां के संपर्क में थी। इसलिए पुलिस इस कड़ी को भी जोड़ने की कोशिश कर रही है। जल्द और भी नाम इस केस में सामने आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो