VIDEO: बिजनेस विजिट पर आए चीनी नागरिक रहस्यमय परिस्थिती में मौत, पुलिस ने मामले की शुरू की जांच

  • अस्पताल में चीनी नागरिक की इलाज के दौरान मौत
  • नोएडा एक्सप्रेस वे सड़क पर घायल मिला था चीनी नागरिक
  • 29 अगस्त को पार्टी करके दोस्तों के साथ लौट रहे थे घर

By: Ashutosh Pathak

Updated: 05 Sep 2019, 11:47 AM IST

नोएडा। नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर-105 के पास रहस्यमय परिस्थितियों में चीनी नागरिक घायल मिला। जिसकी सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। चीनी नागरिक मौत के मामले में थाना 39 में एफ़आईआर में अब पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी।

पुलिस के मुताबिक चीनी नागरिक जांग लिसू उर्फ एरिक 29 अगस्त को नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर-105 के पास रहस्यमय परिस्थितियों में चलती कार से गिर गए थे। उन्हे पहले यर्थाथ अस्पताल और फिर फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। जांग लिसू उर्फ एरिक बिजनेस विजिट करने के लिए नोएडा आए थे और वह कंपनी के सेक्टर-70 स्थित गेस्ट हाउस में ठहरे थे।

सैक्टर थाना 39 पुलिस ने दिल्ली के मयूर विहार स्थित पॉकेट दो निवासी संदीप कुमार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज़ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस को दी तहरीर में संदीप कुमार घटना का ब्यौरा देते हुए बताया है कि उनकी सेक्टर-63 में बैटरी बनाने की टीएमबी बैटरी इंडिया के नाम से कंपनी है। उनकी कंपनी में बिजनेस विजिट करने के लिए चीनी नागरिक जांग लिसू उर्फ एरिक आए थे।

वह कंपनी के सेक्टर-70 स्थित गेस्ट हाउस में ठहरे थे। 29 अगस्त की रात को सेक्टर-18 स्थित एक बार में पार्टी थी जिसमे संदीप, एरिक और एक महिला तानिया तीनों पार्टी में गए थे। उन्होंने काफी ड्रिंक कर ली थी। देर रात संदीप अपनी कार से एरिक और तानिया को छोड़ने उनके घर जा रहे थे। एरिक कार में पीछे की सीट पर बैठे थे। जब वह एक्सप्रेस वे सेक्टर-105 पहुंचे तो कार का पिछला दरवाजा खोल दिया। इससे वह सड़क पर गिरकर घायल हो गए। संदीप कुमार ने पुलिस को तर्क दिया कि उनके नशे में होने के कारण जब एरिक कार से नीचे गिरा तो उन्हें पता नहीं चला। जब वह सेक्टर-105 से करीब 12 किलोमीटर दूर सेक्टर-70 गेस्ट हाउस पर पहुंचे तो पता चला कि कार में एरिक नहीं है। इसके बाद एरिक के मोबाइल पर संपर्क किया तो उसका फोन नहीं लगा। संदीप कुमार घर जाकर सो गए अगले दिन दोबारा फोन करने पर पता चला कि वह यथार्थ अस्पताल में है। तब उन्होंने एरिक को सैक्टर 62 स्थित फोर्टीज़ अस्पताल में भर्ती कराया जहां 30 अगस्त की रात को एरिक की मौत हो गई।

सीओ फर्स्ट नोएडा सिटी श्वेताभ पांडे का कहना है कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी। इस बीच पुलिस ने एरिक की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच शुरू कर दी। जिसमे संदीप कुमार की भूमिका भी संदेह के घेरे में है।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned