उपहार भी बांंटती है नोएडा पुलिस

उपहार भी बांंटती है नोएडा पुलिस
noida police christmas 2016

sandeep tomar | Publish: Dec, 26 2016 05:10:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

क्रिसमस के मौके पर पुलिस ने गरीब बच्चों को उपहार बांटे

नोएडा। अगर आपके दिमाग में पुलिस की खराब छवि हो तो भूल जाइए। इन दिनों नोएडा पुलिस रोजमर्रा के कानून-प्रशासन ठीक रखने के अलावा कुछ अलग काम करके भी मिसाल पैदा कर रही है। क्रिसमस के मौके पर पुलिस ने गरीब बच्चों को उपहार बांटे।

Image may contain: 12 people

आधी रात को अचानक पहुंची पुलिस

क्रिसमस के मौके पर ग्रेटर नोएडा की नालेज पार्क पुलिस की पीसीआर जब आधी रात को गरीब बस्ती में झुग्गी-झोंपडी वालों के पास पहुंची, तो वो डर गए। उन्हें लगा कि आधी रात को ऐसा क्या हो गया है कि पुलिस वहां आई है। तब वह और डर गए जब पुलिस ने सभी बच्चों को बाहर बच्चों को बाहर बुलाया।

Image may contain: 6 people, people sitting

लेकिन ये डर थो़ड़ी ही देर में हंसी और मुस्कुराहट में बदल गया जब पुलिस पीसीआर से आए पुलिसकर्मियों ने बच्चों को एक लाइन में खड़ा करके उन्हें चाकलेट और पढने-लिखने की सामग्री बांटी। पुलिस के इस कदम से उसका एक नया चेहरा इन गरीबों के सामने आया।

आपरेशन मदद


नोएडा पुलिस गरीब जनता के करीब आने के लिए इन दिनों कई प्रोग्राम चला रही है। इसी में एक आपरेशन मदद भी है। इसी के तहत हाल ही में सूरजपुर कस्बे में गरीब और बेसहारा बच्चों और परिवारों को खाना, कपड़ा और कंबल भी बांटे गए। ठंड में ठिठुर रहे गरीबों के लिए ये बहुत बड़ी मदद कही जा सकती है। इसी  के तहत गरीब परिवारों के 25 लोगों को भोजन भी कराया गया।

Image may contain: 3 people, people standing

पुलिस का कहना है कि आगे भी वह अपने इस प्रयास को जारी रखेगी। आपरेशन मदद के तहत ही पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में गुम हुए छोटे बच्चे को तलाश कर उसे उसकी मां के सुपुर्द भी किया गया। ट्विटर और फेसबुक पर नोएडा पुलिस के इन कामों की लोगों ने तारीफ भी की है। लोगों को कहना है कि पुलिस के इन कामों से उसका एक अलग चेहरा भी सामने आ रहा है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned