Noida: 1 लीटर Petrol लेने पर थमा दी इतने सौ रुपये की पर्ची तो सील हुआ Pump

Noida: 1 लीटर Petrol लेने पर थमा दी इतने सौ रुपये की पर्ची तो सील हुआ Pump

Nitin Sharma | Publish: Aug, 15 2019 10:04:31 AM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • Petrol और Diesel के तय दामों से दे रहे थे अधिक पर्ची, मात्रा भी निकली कम
  • रुपये लेकर दोगुणा पेट्रोल और डीजल की हाथ से बना देते थे पर्ची
  • सिटी मजिस्ट्रेट ने छापा मारकर पंप सील कर ग्यारह लोगों को भेजा जेल

नोएडा। आप ने अक्सर लोगों को (PETROL) पेट्रोल और (DIESEL) डीजल पंपों पर कटौती करने या ज्यादा रुपये लेने की बात तो सुनी होगी, लेकिन शायद ही इतनी बड़ी कार्रवाई सुनी हो। दरअसल इसकी वजह नोएडा के सेक्टर- 51 में बुधवार को एक (Petrol Pump) पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल के तय दामों से ज्यादा रुपये लेने के साथ ही फर्जी पर्चियां जारी करने पर अधिकारियों ने पेट्रोल पंप सील कर दिया। इतना ही नहीं इस मामले में जिला पूर्ति विभाग ने थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में पंप पर तैनात दो प्रबंधकों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस नेता पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप, स्कूल की मान्यता दिलाने का दिया था लालच

एक लीटर पेट्रोल भराने पर दे देते थे 263 रुपये की पर्ची

सेक्टर- 51 स्थित एचपी के पेट्रोल पंप को सील करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी,सिटी मजिस्टेट ने बताया की इस पंप की कुछ लोगों ने शिकायत की थी। पंप पर काम करने वाले लोग पेट्रोल और डीजल के तय दाम से ज्यादा पैसा वसूलते हैं। इसके साथ ही पेट्रोल डलवाने के बाद ग्राहकों से पैसा लेकर ज्यादा दाम की फर्जी पर्चियां जारी करते हैं। सूचना के आधार पर बुधवार को मजिस्ट्रेट ने एक ग्राहक पेट्रोल पंप पर भेजा । ग्राहक ने अपनी मोटरसाइकिल में एक लीटर तेल डलवाया। इसकी एंवज में पेट्रोल पंप पर तैनात सेल्समैन ने उससे 70 रुपये लिये। इसके साथ ही भेजे गए ग्राहक द्वारा पर्ची मांगने पर उसे 263 रुपए की फर्जी पर्ची बनाकर दे दी। आरोपो की पुष्टि होते ही सिटी मजिस्टेट ने छापा मारकर पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के प्रस्तावक बने बसपा के ये दिग्गज विधायक, राजनीति में मचा हड़कंप

मशीनों में मिली गड़बड़ी, 5 लीटर पर मिली इतने Petrol-Diesel की गड़बड़ी

वरिष्ठ निरीक्षक विधिक माप विज्ञान वीरेन्द्र कुमार की तहरीर पर थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप पर तैनात दो प्रबंधकों आशीष कुमार और मनोहर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप की दो मशीनों की जब जांच की गई, तो पाया गया कि उनमें से प्रति 5 लीटर तेल पर ग्राहकों को 20 मिलीग्राम तेल कम दिया जा रहा है। इस मामले में एचपी पेट्रोल पंप कंपनी के क्षेत्रीय बिक्री अधिकारी अमित शर्मा की भूमिका के जांच के आदेश दिये गये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned