scriptcm yogi adityanath orders wearing mask compulsory in four cities of up | Coronavirus update : यूपी के इन चार शहरों में बिना मास्क के बाहर निकले तो कटेगा चालान | Patrika News

Coronavirus update : यूपी के इन चार शहरों में बिना मास्क के बाहर निकले तो कटेगा चालान

Coronavirus update in up : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि अधिक संक्रमण वाले जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। उन्होंने दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा समेत आगरा और लखनऊ में मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाने के आदेश दिए हैं।

नोएडा

Published: May 02, 2022 01:38:40 pm

Coronavirus update in uttar pradesh : यूपी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जहां नोएडा और गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक करते हुए अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा है कि अधिक संक्रमण वाले जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। उन्होंने दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा समेत आगरा और लखनऊ में मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना की संभावित चौथी लहर से निपटने के लिए जमीनी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी की जाए, ताकि अचानक केस बढ़ने पर भी किसी तरह की परेशानी न हो।
cm-yogi-adityanath-orders-wearing-mask-compulsory-in-four-cities-of-up.jpg
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर लोगों को जागरूक करने के लिए फिर से पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर जोर दिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम को प्रभावी ढंग से सक्रिय किया जाए। इसके साथ ही स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बच्चों को जागरूक किया जाए। बता दें कि नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ के कई स्कूलों में दर्जनों बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं।
यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 31 मई तक धारा 144 लागू, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध

चंदौली जिले में एक मरीज की मौत

यूपी में भले ही फिलहाल कोरोना की रफ्तार कम हो, लेकिन लगातार कोरोना केस आने से सरकार की चिंता भी बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कुल 269 नए कोरोन मरीज सामने आए। जबकि 218 संक्रमित लोग पूरी तरह स्वस्थ भी हुए। अब उत्तर प्रदेश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या 1587 रह गई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में 117 तो गाजियाबाद में 55 और आगरा में 15 नए कोरोना मरीज मिले हैं। चंदौली जिले में एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है।
यह भी पढ़ें- एक साल का बच्चा कोरोना पाजिटिव,बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा

नोएडा में लागू हुई धारा 144

नोएडा पुलिस कमिश्‍नरेट ने जिले में 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है। अब उच्च अधिकारियों की बिना अनुमति कोई भी विरोध प्रदर्शन धरना आदि नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ और नमाज अदा करने पर भी प्रतिबंध रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगाInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.