रूस से लौटते ही आगबबूला हुए सीएम योगी, अधिकारियों को दी ये चेतावनी

खास बातें-

  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में अवैध इमारतों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लगाई लताड़
  • बोले- लोगों का पैसा हड़पने वाले बेईमान बिल्डरों से रिश्तेदारी न निभाएं अधिकारी
  • सीएम योगी ने कहा- विकास प्राधिकरणों ने अनियोजित विकास को कमाई का जरिया बनाया

By: lokesh verma

Published: 15 Aug 2019, 10:10 AM IST

नोएडा. ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में अवैध इमारतों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई है। शाहबेरी मामले में अब तक बिल्डरों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर के डीएम और एसएसपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि बेईमान बिल्डरों से रिश्तेदारी न निभाएं। बिल्डर्स को अब तक जेल में होना चाहिए था। बता दें कि उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार देर शाम अपने आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।

यह भी पढ़ें- Independence Day 2019: आईजी रमित शर्मा समेत मंडल के 46 पुलिस कर्मी होंगे सम्मानित

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपी बिल्डर्स की संपत्ति जब्त कर नीलामी से मिलने वाली राशि ग्राहकों को लौटाने व अवैध निर्माण ध्वस्त करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन इसके बावजूद अभी तक बिल्डर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि विकास प्राधिकरणों ने अनियोजित विकास को कमाई का जरिया बना रखा है।

अवैध निर्माण के बाद उनकी आंखें जब खुलती हैं, जब अपनी जेब भरनी होती है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अब ऐसा कतई नहीं चलेगा। इस दौरान सीएम योगी ने प्रत्येक प्राधिकरण में टाउन प्लानर की नियुक्ति के निर्देश देते हुए कहा कि प्राधिकरण कंपाउंडिंग की श्रेणी वार व्यवस्था कर अपनी आय बढ़ाने की कोशिश करे। हर काम के लिए सरकार पैसे नहीं देगी।

यह भी पढ़ें- 15 August Special: शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने छाेटे भाई के नाम उर्दू में लिखा था अंतिम पत्र, भतीजे काे याद है एक-एक शब्द

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से साफ-साफ कहा कि वह मिटिंग के समय होमवर्क पूरा करके आएं। उन्होंने आगे कहा कि देश में यूपी की भूमिका अहम है। इसलिए हम पिछलग्गू बनकर नहीं रह सकते हैं। अधिकारियों को इसी के अनुसार अपने रवैये में बदलाव करना होगा। साथ ही कहा कि जो भी निर्णय लिया जाता है उसके फॉलोअप की पूरी व्यवस्था की जाए और निर्णय पर समय से अमल किया जाए।

यह भी पढ़ें- सपा नेताओं ने Azam Khan के जन्मदिन पर किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे तारीफ- देखें वीडियाे

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned