scriptसीएम योगी ने किया देश की सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन | CM Yogi inaugurates country's largest multilevel parking | Patrika News

सीएम योगी ने किया देश की सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन

locationनोएडाPublished: Mar 02, 2020 01:56:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- सीएम ने किया 2821 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ- कहा- बॉटनिकल गार्डन में देश की सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल पार्किंग- बोले- आज दिल्‍ली के प्रति व्‍यक्ति आय से नोएडा प्रति व्यक्ति आय अधिक

yogi1.jpg
नोएडा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा के सेक्टर-38ए स्थित बॉटनिकल गार्डन में देश की सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल पार्किंग के साथ ही 2821 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ किया। इस मौके पर सीएम योगी ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि इन योजनाओं के पूर्ण होने के साथ ही कुछ अन्‍य योजनाओं के साथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा देश व दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी की स्‍मार्ट सिटी की परिकल्‍पना को साकार करते हुए दिखाई देगा।
यह भी पढ़ें

CM योगी ने नोएडा को दी 2821 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात

सीएम योगी ने कहा कि यह केवल जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की जिम्‍मेदारी नहीं है, बल्कि सबके सहयेाग से यह होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सबका साथ सबका विकास का एक मत्र दिया है। इस भावना से नोएडा प्राधिकरण के माध्‍यम से 2821 करोड़ की सौगात सबको मिलेगी। देश व दुनिया में यह अच्‍छे संदेश को लेकर जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मल्टी लेवल कार पार्किंग में 7 हजार कार पार्क की जा सकती हैं। इसके साथ सेक्‍टर-38ए में सबस्‍टेशन व भूमिगत पार्किंग व मेट्रो को जोड़ने के लिए एफओबी की कार्रवाई भी की जा रही है। पूरे नोएडा क्षेत्र को एलईडी लाइट से जगमाने का कार्य भी शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देश का सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल कार पार्किंग है। मल्टी लेवल कार पार्किंग यहां की आवश्‍यकता थी।
उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए एक नई स्‍कीम लांच की है। उन्होंने कहा कि भारी बजट की व्‍यवस्‍था इसलिए की है कि हर एक जनपद एक लक्ष्य रखें। 5000 युवाओं को रोजगार या आत्‍मस्‍वालंबन के साथ जोड़ेंगे। इसके साथ ही इंटर्नशिप की नई योजना शुरू की है, अगर कोई जुड़ेगा तो राज्‍य सरकार उसको 2500 रुपये देगी। उद्योग से जो पैसा मिलेगा उसके अलावा सरकार उनकी मदद करेगी।
उन्होंने कहा कि विकास की सकारात्‍मक सोच का परिणाम है, जो एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट के निर्माण की कार्रवाई प्रारंभ हुई है। यह लाखों युवाओं के लिए रोजगार लेकर आ रहा है। यह उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाई तक पहुंचाएगा। योजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्‍यवस्‍था सबसे बड़ा चैंलेज था। स्‍मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट व्‍यवस्‍था जरूरी थी। इसलिए नोएडा में पुलिस आयुक्‍त प्रणाली लागू कर दी गई है। कल आयुक्‍त मुख्‍यालय का उद्घाटन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो