scriptCNG Price Hike: आज फिर बढ़े सीएनजी के दाम, 6 दिन में दूसरी बार बढ़ी कीमत, चेक करें लेटेस्ट प्राइस | cng price hike in 6 days check latest price | Patrika News
नोएडा

CNG Price Hike: आज फिर बढ़े सीएनजी के दाम, 6 दिन में दूसरी बार बढ़ी कीमत, चेक करें लेटेस्ट प्राइस

मुजफ्फरनगर में सीएनजी की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 82.84 रुपये और कानपुर में 85.40 रुपये से बढ़ाकर 87.40 रुपये प्रति किलो कर दी गई है।

नोएडाMay 21, 2022 / 08:30 am

Jyoti Singh

cng.jpeg
CNG Price Hike: शनिवार यानी 21 मई सीएनजी के दाम, 6 दिन के भीतर दूसरी बार बढ़ी कीमतको एक बार फिर सीएनजी की कीमतों में उछाल पाया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में सीएनजी की कीमत 2 रुपये किलो महंगी कर दी है। जिसके बाद से दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपए किलो पहुंच गया है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की कीमत बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई। बता दें कि बीते 6 दिनों में लगातार दूसरी बार सीएनजी की कीमतों में यह बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले 15 मई को CNG के 2 रुपये दाम बढ़ाए गए थे।
ये भी पढ़ें: भ्रष्टाचार रोकने को योगी सरकार का बड़ा कदम, अब नोएडा प्राधिकरण से दागी अफसरों का होगा सफाया

इन जगहों पर भी दाम बढ़े

बता दें, दूसरे हिस्सों में भी सीएनजी दामों में इजाफा देखने को मिल गया है। रेवाड़ी में सीएनजी के दाम अब 84.27 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 86.07 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं। करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत 82.27 रुपये प्रति किलो से बढ़कर अब 84.27 रुपये प्रति किलो हो गई है। मुजफ्फरनगर में सीएनजी की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 82.84 रुपये और कानपुर में 85.40 रुपये से बढ़ाकर 87.40 रुपये प्रति किलो कर दी गई है।
और बढ़ने की उम्मीद

जानकारी के मुताबिक, CNG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी यहीं तक सीमित नहीं है। कीमतें और बढ़ सकती हैं। भारत पिछले कई सालों से कतर, मस्‍कट और अरब देशों से गैस खरीद रहा है। अभी तक उसे 20 डॉलर प्रति सिलेंडर के हिसाब से गैस मिलती थी। रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद उपजे संकट की वजह से यूरोपीय देशों में गैस की कीमत बढ़कर 40 डॉलर के आस-पास पहुंच गई है। अब भारत को भी इसी कीमत पर गैस मिल रहा है। ऐसे में कंपनियों पर भी लागत का बोझ बढ़ गया है। अगर कीमतों में जल्‍द गिरावट नहीं आई तो देश में CNG के दाम 80 रुपये से ऊपर चले जाएंगे।
ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने युवाओं को दी सौगात, इस योजना के जरिए लाखों को मिल सकेंगे रोजगार के नए अवसर

पेट्रोल व डीजल की कीमत पर असर नहीं

हालांकि इस बीच देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक महीने से अधिक समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) 105.41 रुपये प्रति लीटर पर, जबकि डीजल (Diesel) 96.67 रुपये प्रति लीटर बिका। नोएडा की बात करें, तो यहां शनिवार को एक लीटर पेट्रोल 105.47 रुपये और डीजल 97.03 रुपये प्रति लीटर में बिका है।

Home / Noida / CNG Price Hike: आज फिर बढ़े सीएनजी के दाम, 6 दिन में दूसरी बार बढ़ी कीमत, चेक करें लेटेस्ट प्राइस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो