scriptजानिए कौन है भारत का सबसे बड़ा Youtuber, सबको पछाड़ इस छोरे के वीडियो को 2018 में सबसे ज़्यादा देखा गया | comedian amit bhadana in top 10 youtuber creators about amit bhadan | Patrika News

जानिए कौन है भारत का सबसे बड़ा Youtuber, सबको पछाड़ इस छोरे के वीडियो को 2018 में सबसे ज़्यादा देखा गया

locationनोएडाPublished: Dec 07, 2018 01:57:57 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

2018 में यूट्यूब क्रिएटर्स में शीर्ष पर पहुंचे अमित भड़ाना

noida

जानिए कौन है भारत का सबसे बड़ा Youtuber, सबको पछाड़ इस छोरे के वीडियो को 2018 में सबसे ज़्यादा देखा गया

नोएडा। अमित भड़ाना ( Amit Bhadana ) एक ऐसा नाम जो आज YouTube के बेताब बादशाह बन चुके हैं। अपने चैनल पर कॉमेडियन अमित भड़ाना 1.18 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ 2018 में यूट्यूब क्रिएटर्स में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने यह जानकारी दी। ‘यूट्यूब रिवाइंड 2018’ के मुताबिक, दूसरे स्थान पर कॉमेडी स्टार भुवन बाम हैं, जो यूट्यूब पर बीबी की वाइन्स चैनल चलाते हैं। इनके 1.12 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।
अक्सर लोगों का मानना है कि फिल्मों के हिरो और हिरोइनों या सेलिब्रीटीज के वीडियो ज्यादा पसंद किए जाते हैं लेकिन आज इंटरनेट की दुनिया में जहां घर-घर तक मोबाइल पहुंच चुका हैं, ऐसे में यूट्यूब पर ढ़ेर सारे वीडियो बनाकर अपलोड किए जा रहे हैं। लेकिन इस भीड़ में एक देसी छोरे ने ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जहां कुछ ही लोग पहुंच पाते हैं।
noida
लेकिन कौन है अमित भड़ाना और क्यों इसका नाम शुमार हो गया है यूट्यूब के कुछ बड़े चेहरे में आइए जानते हैं। दरअसल सोशल मीडिया ने बहुत से लोगों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका दिया है। सोशल मीडिया के उन्ही प्ल्टफार्म में से एक है YouTube। जिसके जरिए अमित भड़ाना ने मुकाम हासिल किया है जो देश में कुछ ही लोगों को हासिल है।
अमित भड़ाना का जन्म नोएडा में 7 September 1994 को हुआ। पढ़ाई करने के बाद अमित ने जब यूट्यूब पर अपने वीडियो डालने और उस पर ही फोकस करने की सोचा तो किसी को यकिन नहीं था की एक दिन यह लड़का यूट्यूब का बादशाह बन जाएगा। अमित भड़ाना ने 2012 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। लेकिन तब वो उस पर काफी सक्रिय नहीं थे। एक बार एक्सपेरिमेंट के तौर पर एक वीडियो डाला जिसपर लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। इसके बाद अमित अपने दोस्तों के साथ मिल कर ही वीडियो बनाते हैं और सभी मिलकर शूट करते हैं। इतना ही नहीं अमित भड़ाना अब ब्रांड बन चुके हैं। जिनके वीडियो डालते ही कुछ घंटो में ही मिलियन व्यूज आ जाते हैं।
वहीं अब तो यूट्यूब ने भी पाया कि कई मायनों में लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल वीडियो देखकर कुछ सीखने के लिए करते है। रिपोर्ट में कहा गया कि 71 फीसदी दर्शकों ने सबसे पहले यूट्यूब का इस्तेमाल कुछ सीखने के लिए किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो