कांग्रेस में राजबब्बर को मिली अहम जगह, इमरान मसूद का नाम भी लिस्ट में

कांग्रेस में राजबब्बर को मिली अहम जगह, इमरान मसूद का नाम भी लिस्ट में
Congress

sandeep tomar | Publish: Jan, 03 2017 06:25:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस की इस अहम लिस्ट में से गुलाम नबी आजाद का नाम गायब है

नई दिल्ली/नोएडा. यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी चुनाव समिति की घोषणा कर दी है. इस समिति का चेयरमैन राजबब्बर को बनाया गया है, वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री को डिप्टी चेयरमैन का पद दिया गया है.

शीला को नहीं मिली खास जगह

कांग्रेस की तरफ से जारी की गयी लिस्ट में पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार घोषित की गयी शीला दीक्षित को अन्य 34 सदस्य की तरह जगह दी गयी है. प्रदेश की चुनावी समिति से पार्टी के प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद का नाम गायब है.

इमराम मसूद को भी जगह

पार्टी के जनरल सेक्रेटरी जनार्दन द्विवेदी के द्वारा जारी की गयी लिस्ट में चुनाव समिति के सदस्यों में पार्टी के यूपी से जुड़े लगभग सभी नेताओं का नाम शामिल है. इसमें पीएल पुनिया, संजय सिंह, प्रमोद तिवारी, श्रीप्रकाश जयसवाल, मोहसिना किदवई, आरपीएन सिंह, अजय राय और सलमान खुर्शीद शामिल हैं. इस लिस्ट में पार्टी के विवादित नेता इमरान मसूद भी शामिल हैं.

गठबंधन की संभावना खत्म

पार्टी के एक नेता के अनुसार सपा के परिवार में छिड़े विवाद के बीच अब पार्टी की किसी अन्य दल के साथ गठबंधन होने वाली सम्भावनाएं रद्द हो गयी हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अपनी चुनाव समिति घोषित कर दी है जो अब उम्मीदवारों के नाम अंतिम रूप से चयन करने का काम तेजी के साथ करेगी.

इस बार पार्टी यूपी में अपनी वापसी की पूरी कोशिश कर रही है. इसके लिए बड़े नेताओं से लेकर विशेष रणनीति बनाने वालों तक की मदद ली गयी है. पार्टी इस चुनाव को 2019 के चुनाव के लिहाज से बहुत अहम मानकर चल रही है.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned