कांग्रेस ने डाला था गरीबों के हक पर डाका: बीजेपी

कांग्रेस ने डाला था गरीबों के हक पर डाका: बीजेपी
congress

sandeep tomar | Publish: Dec, 23 2016 07:28:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

नोटबन्दी को आर्थिक डकैती कहने पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है

नई दिल्ली/नोएडा. नोटबन्दी को आर्थिक डकैती कहने पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में जो भ्रष्टाचार का काम किया था वह गरीबों के हितों पर असली डाका था.

कांग्रेस ने दस साल में डाला डाका

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस देश के गरीबों पर डाका डालने का असली काम करती रही है. पिछले दस सालों में कांग्रेस ने जितने भी भ्रष्टाचार किये हैं उसकी वजह से देश के आम आदमी को बहुत परेशानी हुई है, अगर कांग्रेस उन दिनों में गरीबों के हितों के लिए काम करती तो आज बहुतों को आज वह ज़िन्दगी न बितानी पड़ती जैसा वे आज बिता रहे हैं, इसलिए कांग्रेस को इस प्रकार की टिप्पणी से बचना चाहिए.

दिखावा कर रहे हैं राहुल

भाजपा नेता ने कहा कि समाज के सबसे अधिक गरीबों और किसानों के लिए उसी सरकार ने मनरेगा योजना लागू की थी. इसकी आमदनी समाज के सबसे निम्न वर्ग के लोगों तक पहुंचती थी और उसके लिए दो जून की रोटी का इंतज़ाम हो जाता. लेकिन यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस की अगुवाई वाली उसी यूपीए सरकार में इसी योजना में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ. इससे यह साफ़ होता है कि आज राहुल गांधी को विपक्ष में रहने के बाद गरीबों की जो याद आ रही है, वह दिखावे से अधिक कुछ भी नहीं है.

ये था राहुल का बयान


भाजपा नेता की यह टिप्पणी राहुल गांधी के उस बयान के बाद आयी है जिसमें उन्होंने नोटबन्दी की तुलना गरीबों के अधिकारों पर डकैती डालने से कर दी थी. राहुल गांधी ने उत्तराखण्ड में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि नोटबन्दी के कारण देश के करोड़ों मजदूरों की ज़िन्दगी पर भारी असर पड़ा है. और यह सब केवल कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने की वजह से किया गया है.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned