नोटबन्दी का इस तरह विरोध करेगी कांग्रेस

नोटबन्दी का इस तरह विरोध करेगी कांग्रेस
Congress

sandeep tomar | Publish: Dec, 31 2016 06:15:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस ने पूरे जनवरी माह में नोटबंदी का विरोध करने की रणनीति बनाई है​​

नई दिल्ली/नोएडा. केंद्र सरकार के नोटबन्दी की सफलता के दावे से असहमत कांग्रेस पूरे देश में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी. पूरे जनवरी माह में चलने वाले इस कार्यक्रम में यूपी, पंजाब, उत्तराखंड जैसे चुनावी राज्यों में नोटबन्दी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन पर विशेष रणनीति के तहत काम किया जाएगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक़ कखुद राहुल गांधी इस कार्यक्रम को लीड कर सकते हैं.

मोदी को भी देना पड़ा जवाब

नोटबन्दी का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए संजीवनी जैसा साबित हुआ है और वे लगातार इस मुद्दे पर मुखर रहे हैं. इस मुद्दे पर उनकी बातों पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर सवाल पूछ-पूछकर उन्हें असहज कर दिया. यहां तक कि अक्सर विपक्षियों के आरोपों पर प्रतिक्रिया न देने वाले मोदी को भी राहुल के सवालों पर जवाब देना पड़ा.

कांग्रेस इस मुद्दे पर पूरे देश में मिली प्रतिक्रिया से बहुत उत्साहित है और इसीलिए वह इस कार्यक्रम को और भी आगे बढ़ाना चाहती है. जानकारी के अनुसार नोटबन्दी के खिलाफ इस कार्यक्रम की रूपरेखा खुद राहुल गांधी ने ही बनाई है.

जनवरी में होगा प्रदर्शन

कांग्रेस के अनुसार २ से ४ जनवरी के पहले चरण में देश के सभी राज्यों के प्रमुख प्रतिनिधियों को इस प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी जायेगी. ६ जनवरी को सभी कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों के डीएम कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे और अपनी बात जिलाधिकारी के समक्ष रखेंगे. जबकि ९ जनवरी को सभी महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दल गरीब की जेब खाली, बजाओ थाली कार्यक्रम के तहत सड़कों पर प्रदर्शन करेंगी. इस कार्यक्रम का दूसरा चरण ११ से २० जनरी तक और तीसरा चरण २१ से ३० जनवरी तक चलेगा.

बांटी जाएगी पुस्तिका

इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस लोगों में एक पुस्तिका भी वितरित करेगी जिसमे आंकड़ों के सहारे इस बात का उल्लेख किया गया है कि किस प्रकार केंद्र सरकार का यह फैसला देश के लिए नुक्सानदायक साबित हुआ है.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned