script

कांग्रेस की बैठक के बाद बड़ा फैसला, इन लोकसभा सीटों के प्रभारी नियुक्‍त, देखें लिस्‍ट

locationनोएडाPublished: Feb 14, 2019 12:42:08 pm

Submitted by:

sharad asthana

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी ज्‍याेतिरादित्‍य सिंधिया ने कई जिलों के प्रभारी नियुक्‍त कर दिए हैं

Jyotiraditya Scindia

कांग्रेस की बैठक के बाद बड़ा फैसला, इन लोकसभा सीटों के प्रभारी नियुक्‍त, देखें लिस्‍ट

नोएडा। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियां भी जोरशोर से चल रही हैं। कांग्रेस की तरफ से दिग्‍गबज नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की जिम्‍मेदारी दी गई है। इसको लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लखनऊ में मंगलवार और बुधवार को वेस्ट यूपी के दिग्‍गज कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने यहां की लोकसभा सीटों की जानकारी भी ली। बताया जा रहा है क‍ि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी ज्‍याेतिरादित्‍य सिंधिया ने कई जिलों के प्रभारी नियुक्‍त कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

वैलेंटाइन डे के दिन इन जिलों में तेज बारिश के साथ पड़े ओले, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

वेस्‍ट यूपी की कई सीटों के प्रभारी नियुक्‍त

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया दूसरे राज्‍यों के सहारे वेस्‍ट यूपी फतह करने की रणनीति बना रहे हैं। उन्‍होंने वेस्‍ट यूपी की कई सीटों पर प्रभारी तय कर दिए हैं। इसके लिए उन्‍होंने दिल्ली, मध्यप्रदेश और राजस्थान के नेताओं को जिम्‍मेदारी सौंपी है। बताया जा रहा है क‍ि राजस्थान के सरदार जगमोहन सिंह को मेरठ की, मध्य प्रदेश के राजेंद्र सिंह को सहारनपुर, ठाकुर राजन सिंह को कैराना, दिल्ली के पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज को बुलंदशहर, दिल्ली के राजकुमार इंदौरिया को आगरा और मध्य प्रदेश के नेता आजम शेख को मुरादाबाद का प्रभारी बनाया गया है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के साथ इन सबने बैठक में हिस्‍सा लिया था।
यह भी पढ़ें

जयंत चौधरी ने गठबंधन में रालोद के शामिल होने पर किया बड़ा ऐलान, यूपी की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

राजबब्‍बर को चुनाव लड़ाने की मांग

मुरादाबाद के जिलाध्यक्ष डॉ. एपी सिंह का कहना है क‍ि मुरादाबाद के साथ ही मंडल की सभी सीटों के पदाधिकारियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बैठक में हिस्‍सा लिया है। इसमें बूथ स्तर तक संगठन की समीक्षा के साथ ही संभावित उम्मीदवारों पर भी चर्चा की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने मुरादाबाद से राज बब्बर को चुनाव मैदान में उतारने की बात कही। वहीं रामपुर से पूर्व विधायक संजय कपूर का भी नाम उन्हें सुझाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो