कांग्रेस ने सपा को दिया जोर का झटका, ये सीट नहीं देगी सपा को    

इस सीट से सपा के दागी नेता गायत्री प्रसाद के चुनाव लड़ने की उड़ रही थी खबरें 

नई दिल्ली/नोएडा। कांग्रेस ने साफ किया है कि वह अमेठी की सीट समाजवादी पार्टी को नहीं देगी। इसके पहले ऐसी खबरें थीं कि कांग्रेस ने समझौते में ये सीट सपा को दे दी है और उसकी तरफ से गायत्री प्रसाद प्रजापति अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। 

यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने इस खबर को बेबुनियाद बताया, जिसमें यह कहा जा रहा था कि कांग्रेस ने अमेठी-रायबरेली की दस सीटों में से दो सीट सपा को देने पर सहमति दे दी है। इसके साथ ही यह भी खबर आई थी कि अमेठी से सपा के दागी नेता गायत्री प्रसाद चुनाव लड़ेंगे।

अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की परम्परागत सीट
 
संजय सिंह ने कहा कि अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की परम्परागत सीट है और इससे उसका इतिहास जुड़ा रहा है। ऐसे में वह इन दो संसदीय सीटों की एक भी विधानसभा की सीट किसी दूसरे दल को नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कांग्रेस अमेठी और रायबरेली की सभी दसों सीटों पर अपने विरोधियों को परास्त करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी बात की जा चुकी है। 

अमेठी, रायबरेली की सीटों को लेकर शुरू से ही फंंसता आ रहा है पेंच

बता दें कि दोनों दलों के गठबंधन में अमेठी, रायबरेली की सीटों को लेकर पेंच शुरू से ही फंंसता आ रहा था। 2012 में इस क्षेत्र में बेहतर प्र्रदर्शन करने वाली सपा इसे छोड़ना नहीं चाहती थी जबकि कांग्रेस इसे अपने साख से जोड़ते हुए सभी दस सीटों पर दावे कर रही थी।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned