scriptCorona In UP: कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने में जुटा स्वास्थ्य विभाग, तैयारियों के मामले में नोएडा सबसे आगे | Corona in up Examination of hospital arrangements in mock drill | Patrika News

Corona In UP: कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने में जुटा स्वास्थ्य विभाग, तैयारियों के मामले में नोएडा सबसे आगे

locationनोएडाPublished: Jan 05, 2022 01:22:54 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

Corona In UP: ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ डायरेक्ट्रेट डिपार्टमेंट आशु पांडेय ने बताया कि आज डॉक्टरों द्वारा की गई मॉक ड्रिल की प्रक्रिया हम पूरे प्रदेश में चला रहे है। प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर अव्वल स्थान पर है।

corona_in_up.jpg
Corona In UP: कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शासन इससे निपटने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके लिए अस्पतालों में संसाधन जुटाए जा रहे हैं, जिससे कि कोरोना का मुकाबला सही ढंग से किया जा सके। नोएडा सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में जनपद में बढ़ रहे केस को लेकर लखनऊ से आई टीम ने मॉक ड्रिल कराया और मॉक ड्रिल कर रही डॉक्टरों की टीम के बारे में बताया कि इनकी ये प्रैक्टिस बहुत बढ़िया थी। तय समय से पहले इन्होंने पेसेंट को एम्बुलेन्स से बेंटिलेटर पर शिफ्ट करके सभी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा दी।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: मथुरा के संतों ने कहा, अगर मुख्यमंत्री यहां से चुनाव लड़ेंगे तो उनकी जीत पक्की

अधिकारी ने व्यवस्थाओं पर व्यक्त किया संतोष

मरीज के इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम (आईसीसी) में फोन करते ही डायल 108 के एंबुलेंसकर्मियों को सूचित किया गया। फिर सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल से 13 साल की आर्शी को डमी मरीज के रूप में अस्पताल लाया गया है। स्ट्रेचर से मरीज को इमरजेंसी वार्ड में ले जाकर जांच की गई और सांस लेने में परेशानी होने पर ऑक्सीजन दी गई। फिर उसे पीकू वार्ड में भर्ती कर वेंटिलेटर पर रखा गया और ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था देखी गई। नोडल अधिकारी ने कोरोना मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।
नोएडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

यूपी में सबसे ज्यादा केस के साथ जनपद गौतमबुद्ध नगर अव्वल स्थान पर है और लगातार नए केस की संख्या बढ़ती जा रही है। जिससे जनपदवासियों और स्वास्थ्य विभाग में भी चिंता बढ़ गई है। इसी के चलते आई लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट सहित अस्पताल में मरीजों का जायजा लिया और डॉक्टरों की टीम ने मॉक ड्रिल किया।
यह भी पढ़ें

CM योगी के इस IPS अफसर ने चोरों को बनाया दिया साधू, कुछ ही सालों में बन गए थे करोड़पति

पूरे प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर अव्वल

ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ डायरेक्ट्रेट डिपार्टमेंट आशु पांडेय ने बताया कि आज डॉक्टरों द्वारा की गई मॉक ड्रिल की प्रक्रिया हम पूरे प्रदेश में चला रहे है। पहले भी हमने देखा है कि यहां सबसे ज्यादा केस सामने आए थे और इस तीसरी लहर में भी हम यही देख रहे हैं। फिलहाल पूरे प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर अव्वल स्थान पर है। हमारी कोशिश है लोगों को इसके प्रति जागरूक करें और नियमों का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो