scriptOmicron के खतरे के बीच दिल्ली से सटे नोएडा में फूटा कोरोना बम, कई माह का रिकॉर्ड टूटा, अब बढ़ेगी सख्ती | coronavirus bomb exploded in noida amidst the threat of omicron | Patrika News

Omicron के खतरे के बीच दिल्ली से सटे नोएडा में फूटा कोरोना बम, कई माह का रिकॉर्ड टूटा, अब बढ़ेगी सख्ती

locationनोएडाPublished: Dec 31, 2021 04:23:12 pm

Submitted by:

lokesh verma

Omicron के खतरे के बीच गौतम बुद्ध नगर में करोना वायरस (Coronavirus) का ब्लास्ट हुआ है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 61 नए मरीज मिले हैं। जबकि शुक्रवार को 5 लोग ठीक होकर घरों को लौटे हैं। कुल मिलाकर अब तक 63022 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। हालांकि फिलहाल 190 लोगों का इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में चल रहा है।

Corona explosion 30 soldiers found corona infected in Indore

Corona explosion 30 soldiers found corona infected in Indore

नोएडा में जून के बाद एक बार फिर कोरोना वायरस का ब्लास्ट हुआ है। नए कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ोतरी के साथ नए रिकॉर्ड बना रही है। जिले में 11 जून के बाद गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड 61 नए कोरोना केस सामने आए हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच 24 घंटे में एक साथ इतने मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है। केस बढ़ने के कारण जिला पहले स्थान पर पहुंच गया है। इसके अलावा सक्रिय केस के मामले में भी जिला पहले पायदान पर है। जिले में 190 सक्रिय केस हैं। दिसंबर में अब तक 190 संक्रमित मिले चुके हैं। इनमें बीते दो दिन में ही 119 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया बीते 24 घंटे में 61 कोरोना संक्रमित नये मरीज मिले है। जिले में 190 सक्रिय केस हैं। जिले में अब तक 63680 कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके है। शुक्रवार को 5 लोग ठीक भी हुए हैं। जिले में अब तक 63022 स्वस्थ्य हो कर कोरोना को मात दे चुके हैं। 190 मरीजों का अस्पतालों में और होम आइसोलेशन ईलाज जारी है। जबकि 468 मरीज की अब तक मौत हो चुकी है। सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में अब तक 17 लाख 54 हजार 841 नमूनों की जांच की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते केस और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण बंद हो सकते हैं यूपी के स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी का निर्देश

98 फीसदी संक्रमितों हल्के लक्षण

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच एक दिन में इतने मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है। तीन दिन बाद सक्रिय मरीजों की संख्या दोगुने से भी ज्यादा हो गई है। 98 फीसद संक्रमितों को कोरोना के हल्के लक्षण हैं। इनमें कई मरीज बिना लक्षण वाले भी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण बढ़ने का सबसे बड़ा कारण गाइडलाइंस का सख्ती से पालन नहीं किया जाना है। लोग बिना मास्क के घूम हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में संक्रमण फैलने की दर जिले में लगातार बढ़ रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को खास नजर रखने के निर्देश दिए हैं। दवाओं, ऑक्सीजन आदि की निगरानी की जा रही है। फिलहाल, जिले में ऑक्सीजन व दवाओं आदि के पूरे इंतजाम हैं।
यह भी पढ़ें- UP Weather: कड़ाके की ठंड के साथ होगी नए साल 2022 की शुरुआत, कुछ शहरों में बारिश की संभावनाएं

मेरठ में मिला ओमिक्रॉन का पांचवां केस मिला

उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन का 5वां केस मेरठ में मिला है। बताया जा रहा है कि अफ्रीकी महिला ओमिक्रॉन संक्रमित मिली है। राज्य कोविड नोडल अधिकारी डॉ. विकासेन्दू अग्रवाल का कहना है कि दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में महिला ओमिक्रॉन वायरस से संक्रमित मिली है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसके संपर्क में आने वाले मरीजों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते ही महिला अफ्रीकी देश मालावी से लौटी थी। इससे पहले गाजियाबाद में दंपती, रायबरेली में अमेरिका से लौटी युवती के अलावा सिद्धार्थनगर में ब्रिटेन से लौटा एक युवक ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो