NOIDA: गौतमबुद्ध नगर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, सीएम योगी ने लिखित में मांगा जवाब

Highlights:

-58 नए मरीज मिले

-2362 पहुंची मरीजों की संख्या

-817 का चल रहा है इलाज

By: Rahul Chauhan

Updated: 02 Jul 2020, 10:04 AM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में 58 नए मरीजों के मिलने से जिले में कुल करोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2362 हो गई है। जबकि 17 मरीजों को इलाज के बाद स्वास्थ्य होने पर उनके घरों पर भेज दिया गया है। जिले में अब तक 1523 कुल मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी के इस जिले में गिर रहा कोरोना का ग्राफ, 114 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

इस समय 817 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिले के कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात पर प्रदेश सरकार ने इस बात नाराजगी जाहिर करते हुए स्वास्थ्य विभाग से जवाब तलब किया है। वहीं अभी तक कुल 22 मरीजों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में हुए कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े जारी किए है, उसके अनुसार कोरोना के नए 58 मरीज मिले। इनमें अधिकांश की जांच इंफ्लूएंजा के लक्षण दिखने पर की गई थी। राहत भरी खबर यह रही एक साथ 17 मरीजों ने कोरोना को मात देकर घर वापसी कर ली। अब जिले में सक्रिय मरीजो की संख्या 817 हो गई है। प्रदेश की रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2362 हो चली है। इनमें 1523 मरीज ठीक हो चुके तथा 22 मरीज़ों की विभिन्न कारणों से मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Corona virus काे फैलने से रोकने के लिए अब गाजियाबाद में हर राेज 4000 टेस्ट

जिले के कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात पर प्रदेश सरकार नाखुश है और स्वास्थ्य विभाग से लिखित में स्पष्टीकरण मांगा है शासन की जवाबतलबी से स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। अधिकारियों स्थिति सुधारने को तरह-तरह के अभियान चलाने की बात कर रहे हैं। जनपद में 12 संवेदनशील स्थानों पर शिविर लगाकर मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। सैंपलिग की दर बढ़ा दी है तथा प्रतिदिन 4000 जांच के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है। नए कोविड़ केयर सेंटर खोले जा रहे है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned