scriptcoronavirus moving towards community spread in gautam budh nagar | नोएडा में कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा Coronavirus, सप्ताह में दूसरी बार 11 सौ से ज्यादा केस मिले | Patrika News

नोएडा में कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा Coronavirus, सप्ताह में दूसरी बार 11 सौ से ज्यादा केस मिले

कोरोना वायरस (Coronavirus ) गौतम बुद्ध नगर तेजी के साथ पैर पसार रहा है। एक हफ्ते के भीतर एक बार फिर से 1149 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस सप्ताह में दूसरी बार कोरोना मरीज 11 सौ के पार हुए हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना कि अब जिले में कोरोना सामुदायिक फैलाव (Community Spread) की ओर बढ़ रहा है।

नोएडा

Published: January 10, 2022 09:49:53 am

गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus ) तेजी के साथ पैर पसार रहा है। एक हफ्ते के भीतर एक बार फिर से 1149 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस सप्ताह में दूसरी बार कोरोना मरीज 11 सौ के पार हुए हैं। जानकारों का कहना है राजधानी से सटा जिला होने के कारण इसका असर साफ तौर पर दिखाई पड़ रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 17 फीसदी के आस-पास पहुंच गई है, जबकि नोएडा में साल के शुरू मे ये एक प्रतिशत के करीब था। अब 7 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना कि अब जिले में कोरोना सामुदायिक फैलाव (Community Spread) की ओर बढ़ रहा है।
corona.jpg
जिले में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान तेजी के साथ लोग संक्रमित हो रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करे तो 1149 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4616 पहुंच गई है। लुक्सर जेल के 7 बंदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। रक्षा संस्थानों से जुड़े कुछ अन्य लोग भी संक्रमित हैं। बेहतर इलाज के लिए उन्हें अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। वहीं 64 कोरोना संक्रमित ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। अभी तक जिले में 68,289 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा गया है। हालांकि, पिछले साल मई माह 1,700 से ज्यादा मरीज एक दिन में मिले थे।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल-मई में आई कोविड की दूसरी लहर में जिले में एक दिन में 1700 कोरोना के नए मरीज मिले थे। यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके बाद जनवरी में कोविड की तीसरी लहर मानी जा रही है। इस समय कोविड अस्पताल में कुल 30 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 6 मरीज आईसीयू में हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सामने आए कोरोना संक्रमित मरीज गंभीर नहीं हैं। ज्यादातर मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- कोरोना का कहरः बच्चे, बुजुर्ग, गंभीर बीमारी वाले और पूर्व संक्रमितों के घर से बाहर निकलने पर रोक

जांच में हर चौथा शख्स पाया जा रहा पॉजिटिव

बीते 24 घंटे में 3,974 कोरोना संदिग्धों की जांच की गई, जिनमें से 1,035 संक्रमित आरटी-पीसीआर जांच में मिले हैं। वहीं 106 संक्रमित एंटीजन जांच में मिले हैं। इस तरह जांच कराने वाला हर चौथा संक्रमित कोरोना संक्रमित पाया गया है। जनवरी के पहले हफ्ते में जहां प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों की संख्या सैकड़ों में थी। वहीं दूसरे हफ्ते के पहले दिन यह एक हजार का आंकड़ा पार कर गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना कि कोरोना अब सामुदायिक संक्रमण की ओर बढ़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.