CoronaVirus: चीन की तर्ज पर यूपी के इस शहर में भी रोबोट परोस रहा क्वारंटीन वॉर्ड में खाना

Highlights
- क्वारंटीन वार्ड में भर्ती लोगों के लिए रोबोट का इस्तेमाल
- नोएडा के जिला अस्पताल में बने क्वारंटीन वार्ड में 86 लोग हैं भर्ती
- एक निजी हॉस्पिटल ने जिला स्वास्थ्य विभाग को कराया उपलब्ध

नोएडा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के प्रकोप से देशवासियों को बचाने के लिए 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। साथ ही लोगों से घर में रहने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस को खत्म किया जा सके। वहीं, नोएडा की बात करें तो यहां कोरोना के अब 11 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही नोएडा सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल और ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स में सौ से ज्यादा लोगों को क्वारंटीन वॉर्ड में रखा गया है। खात बात ये है कि सेक्टर-39 के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए रोबोट के जरिये लोगों को खाना परोसा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Lockdown में अधिक कीमत पर सामान बेचने और जमाखोरी करने वालों को मुस्लिम धर्मगुरु ने दी ये चेतावनी

उल्लेखनीय है कि चीन के अस्पतालों में कोरोना वायरस (corona virus) से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट का सहारा लिया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस तरह वीडियो पोस्ट भी काफी वायरल हुई हैं। इसी कड़ी में नोएडा में भी रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है। नोएडा के सेक्टर-39 डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग में बनाए गए क्वारंटीन वार्ड में भर्ती मरीजों को रोबोट खाना परोस रहा है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग को यह रोबोट नोएडा के ही एक निजी हॉस्पिटल की तरफ से मुहैया कराया गया है, ताकि भर्ती लोग अन्य स्टाफ के संपर्क में आने से बच सकें। बता दे कि फिलहाल इस क्वारंटीन वार्ड में 86 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

बता दें कि यहां भर्ती लोगों के खाने के लिए भी खाद्य विभाग की टीम ने विशेष इंतजाम किया है। यहां लोगों को नाश्ते में ढोकला, पोहा, दलिया, पूड़ी-सब्जी, दाल-कचौड़ी, रस, बिस्किट और चाय मुहैया कराई जा रही है। वहीं लंच व डिनर में हरी सब्जी, दाल, चावल व रोटी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें- CoronaVirus: क्वारंटीन वार्ड में भर्ती लोगों को परोसी जा रहीं ऑन डिमांड स्पेशल रेसिपी, खिदमत में लगा खाद्य विभाग

coronavirus Coronavirus treatment
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned