scriptcoronavirus third wave first death in gautam budh nagar | Coronavirus की तीसरी लहर में पहली मौत, नोएडा में 1826 नए केस के साथ 11 हजार के पार पहुंचे सक्रिय मरीज | Patrika News

Coronavirus की तीसरी लहर में पहली मौत, नोएडा में 1826 नए केस के साथ 11 हजार के पार पहुंचे सक्रिय मरीज

Coronavirus Updates : गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) के दौरान 60 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। बुजुर्ग का इलाज बिसरख स्थित यथार्थ कोविड अस्पताल में चल रहा था। बुजुर्ग को पहले से टीबी, अस्थमा और सांस संबंधित बीमारी थी। हालांकि बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं।

नोएडा

Published: January 15, 2022 11:38:23 am

coronavirus Updates : गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) जमकर कहर बरपा रही है। लगातार बढ़ती संक्रमण की दर के बीच महामारी से तीन महीने बाद नोएडा में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। इससे पहले जून के बाद 13 अक्टूबर को एक कोरोना मरीज की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग की बीते 24 घंटे की रिपोर्ट में कोरोना के 1,826 नए मरीज मिले हैं। इससे जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 11,942 हो गई। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इससे लोगों को इलाज मिलने में मुश्किल आने लगी है। अब तक कुल 18 लाख 19 हजार 922 कोरोना संदिग्धों की जांच की गई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 1600 संक्रमित आरटी-पीसीआर व 213 संक्रमित एंटीजन जांच में संक्रमित मिले हैं। जांच के सापेक्ष संक्रमण दर 27 प्रतिशत से अधिक है।
Coronavirus Updates
जिला सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया इस साल पहली बार कोरोना वायरस से 60 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। बुजुर्ग का इलाज बिसरख स्थित यथार्थ कोविड अस्पताल में चल रहा था। बुजुर्ग को पहले से टीबी, अस्थमा और सांस संबंधित बीमारी थी। बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,826 नए मामले सामने आए हैं, जिससे अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 76,753 हो गई है। इनमें 11,942 सक्रिय मरीज शामिल हैं। वहीं 624 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। अब तक स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 64,342 हो गई है। वहीं अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 469 हो गई है।
यह भी पढ़ें- सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्ज

11,842 संक्रमित होम आइसोलेशन में

सेक्टर-39 नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट की हेड डॉ. तृतीया सक्सेना ने बताया कि अस्पताल में 31 मरीज भर्ती हैं। पांच मरीज आइसीयू में हैं। वहीं एक मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। एक मरीज को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी किया है। वर्तमान में भर्ती मरीजों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। सक्रिय मरीजों में 11,842 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 100 संक्रमितों का इलाज नोएडा कोविड अस्पताल व जिले के अन्य निजी अस्पतालों में चल रहा है।
यह भी पढ़ें- दूसरी डोज के प्रमाणपत्र के बिना नहीं मिलेगा राशन, स्कूली छात्रों के लिए भी अलर्ट, काटे जाएंगे ऐसे बच्चों के नाम

एक मरीज 10 लोगों को कर रहा संक्रमित

वहीं, गाजियाबाद में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना की पहली लहर में एक संक्रमित के मिलने पर संपर्क में आने वाले तीन-चार लोग संक्रमित होते थे। जबकि दूसरी लहर में संपर्क वाले चार-पांच लोग संक्रमित होते थे, कोरोना की तीसरी लहर में एक मरीज से औसतन 10 लोगों में संक्रमण फैला रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि पहली लहर तीन महीने, दूसरी लहर दो महीने तक प्रभावी रही। अनुमान है कि तीसरी लहर का प्रभाव एक माह से अधिक रह सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Job Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !Army Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.