scriptcoronavirus third wave news update in up covid 19 new cases and deaths | Coronavirus Updates : नोएडा-गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर का कहर, 2987 नए केस मिले, 2 मरीजों की मौत | Patrika News

Coronavirus Updates : नोएडा-गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर का कहर, 2987 नए केस मिले, 2 मरीजों की मौत

Coronavirus Updates : गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोराेना की तीसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है। गौतम बुद्ध नगर में जहां कोरोना वायरस के 1402 नए मरीज मिले हैं। वहीं, गाजियाबाद में1585 नए के सामने आए हैं। जबकि दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। इस साल जनवरी में कोरोना से अब तक अकेले गाजियाबाद में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

नोएडा

Published: January 20, 2022 10:20:47 am

coronavirus Updates : गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोराेना की तीसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है। नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1402 नए मरीज मिले हैं। जबकि इस दौरान जिले में 2401 मरीज कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। इसके साथ जिले में सक्रिय केसों की संख्या भी गिरकर 9499 हो गई है। संक्रमण दर भी घटकर 22 प्रतिशत हो गई है। वहीं, गाजियाबाद की बात करें तो यहां कोरोना की तीसरी लहर बेकाबू होती नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना के 1585 नए के सामने आए हैं। जबकि दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। इस साल जनवरी में कोरोना से अब तक अकेले गाजियाबाद में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।
Corona Update
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर में अभी तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या कोरोना के नए संक्रमितों से ज्यादा स्वस्थ होने वालों की संख्या रही है। पिछले दस दिन में कोरोना का पाजिटिविटी रेट कम हुआ है। वहीं, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1402 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 84 हजार 982 पहुंच गई है। इनमें से 75,014 लोग स्वस्थ हो गए हैं। जबकि 469 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।
यह भी पढ़ें- CM Yogi ने कसा तंज, बोले- मायावती और अखिलेश यादव को यहां आने से लगता है डर

गौतम बुद्ध नगर में घटा पॉजिटिविटी रेट

बता दें गौतम बुद्ध नगर जिले में एक सप्ताह पूर्व पाजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत के पार था। वहीं, बुधवार को यह 22 प्रतिशत रहा। जबकि बुधवार को 6,154 संक्रमितों की जांच हुई। आरटी-पीसीआर जांच में 1,256 व 146 एंटीजन जांच में संक्रमित पाए गए हैं। एंटीजन जांच में पॉजिटिविटी रेट कम हो गया है। एंटीजन जांच में पॉजिटिव अधिक होने का मतलब होता है कि संक्रमण बहुत अधिक है। लेकिन, अब एंटीजन जांच में कम ही पॉजिटिव आ रही हैं। ऐसे में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है।
यह भी पढ़ें- रेलवे की नई गाइडलाइन यात्रियों को मिलेगी खास सुविधा, जानें क्या

यूपी में एक लाख से नीचे पहुंची संक्रमितों की संख्या

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 17 हजार 776 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि इस दौरान 20 हजार 532 लोग लोग पूरी तरह स्वस्थ् होकर अपने घरों को लौटे हैं। फिलहाल उत्तर प्रदेश में काेरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 98 हजार 238 पर आ गई है, जिनमें से 95 हजार 293 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। बता दें कि बीते 24 घंटे में पूरे यूपी में 2 लाख 30 हजार 753 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.