scriptCoronavirus Updates: CM योगी ने जारी किए आदेश, अब इन जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य, देखें पूरी सूची | coronavirus update cm yogi order masks mandatory in these districts | Patrika News

Coronavirus Updates: CM योगी ने जारी किए आदेश, अब इन जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य, देखें पूरी सूची

locationनोएडाPublished: Apr 18, 2022 03:47:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

UP coronavirus updates : दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मास्क पहनना अनिवार्य (Masks mandatory) कर दिया है। अब गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत और मेरठ के साथ लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

up-coronavirus-update-cm-yogi-order-masks-mandatory-in-these-districts.jpg

file Photo of Yogi Adityanath

UP coronavirus updates : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की चौथी लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी में कोरोना की संक्रमण दर में पिछले चार दिन में 0.09 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट में 135 नए मरीज मिले हैं। जबकि 31 ठीक हुए हैं। वहीं आठ दिन बाद एक संक्रमित की मौत हुई है। एनसीआर के सभी जिलों में संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग के निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे में कोविड के बढ़ते प्रकोप को देख योगी सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। इन बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एनसीआर के सभी जिलों के साथ राजधानी लखनऊ में मास्क पहनना अनिवार्य (Masks mandatory) कर दिया है। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कोरोना अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एनसीआर के जिले गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत और मेरठ के साथ लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अब अनिवार्य किया जाए। इन जिलों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सीएम योगी ने इन जिलों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का ठीक प्रकार से इस्तेमाल किया जाए। उक्त बातें सीएम योगी ने सोमवार को टीम 9 के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा के दौरान कही हैं।
यह भी पढ़ें- नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, 24 बच्चों समेत 76 लोग मिले संक्रमित

नोएडा में तेजी फैल रहा कोरोना

बता दें कि रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में 76 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 280 पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा का कहना है कि 9 दिन में कुल 82 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। सभी स्कूलों को बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने पर तत्काल जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में रोजाना 900 संदिग्धों की जांच की जा रही है। संक्रमण दर 15 प्रतिशत के करीब है।
यह भी पढ़ें- आगरा, कानपुर और गोरखपुर में बनेगा तीन फ्लैटेड फैक्टरी परिसर

गाजियाबाद में भी 100 अधिक सक्रिय मरीज

वहीं, गाजियाबाद में कोरोना के 27 नए मरीज मिले हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि रिपोर्ट में 12 वर्ष तक की उम्र के तीन मरीज हैं। वहीं 13 से 20 वर्ष के 5 मरीज शामिल हैं। जिले में 24 घंटे की जांच रिपोर्ट के बाद संक्रमण दर 0.84 फीसदी तक बढ़ी है। अब गाजियाबाद में कुल 113 सक्रिय मरीज हैं। सभी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो