scriptCoronavirus Updates : नोएडा में फिर टूटा रिकॉर्ड, जुलाई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले | coronavirus updates record broken again in noida 9 patients found | Patrika News

Coronavirus Updates : नोएडा में फिर टूटा रिकॉर्ड, जुलाई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले

locationनोएडाPublished: Dec 05, 2021 10:27:02 am

Submitted by:

lokesh verma

Coronavirus Updates : नोएडा में 9 नए संक्रमितों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है, जो उत्तर प्रदेश मे सर्वाधिक है। जबकि 18 सक्रिय मरीजों के साथ लखनऊ दूसरे स्थान पर है। वहीं, 12 सक्रिय मरीजों के साथ मथुरा तीसरे स्थान पर है। नये मामले सामने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। अब संक्रमित मरीजों के संपर्कों को तलाश कर उनकी जांच की जा रही है।

नोएडा. देश मे ओमीक्रोन की दस्तक के बाद गौतमबुद्ध नगर में जुलाई के बाद पहली बार 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 9 मामले सामने आए हैं, जो कि चिंताजनक है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद जिले में बढ़ते कोविड के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर नींद उड़ाकर रख दी है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बता दें कि इससे पहले आठ से कम ही मामले सामने आ रहे थे। 9 नए संक्रमितों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है, जो प्रदेश मे सर्वाधिक है। जबकि 18 सक्रिय मरीजों के साथ लखनऊ दूसरे स्थान पर है। वहीं, 12 सक्रिय मरीजों के साथ मथुरा तीसरे स्थान पर है। नये मामले सामने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। अब संक्रमित मरीजों के संपर्कों को तलाश कर उनकी जांच की जा रही है।
एक तरफ जिले में एकदम कोविड के मरीजों का उछाल और दूसरी तरफ देश मे ओमीक्रोन वेरिएंट की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 09 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके साथ अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव की संख्या 22 हो गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से पांच एक ही परिवार से हैं। सेक्टर-44 निवासी परिवार ने कोरोना के लक्षण होने पर दो दिन पहले ही रैंडम जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिला है।
यह भी पढ़ें- Corona New Variant Omicron: बिना RT-PCR विदेश से आने वालों को नहीं मिलेगा होटलों में रुम

संक्रमित मरीजों की खंगाली जा रही कुंडली

संक्रमित मरीजों में पांच मामले नोएडा, दो ग्रेटर नोएडा और दो ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हैं। ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए संक्रमित मरीजों की कुंडली खंगाली जा रही है। अब तक जिले में कोरोना महामारी के कारण 467 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। हालांकि छह महीने में कोरोना से सिर्फ दो मौतें दर्ज की गई हैं। मौत का अंतिम मामला 13 अक्टूबर को सामने आया था।
विदेश से आए 67 लोग होम आइसोलेट

देश में अब तक 2 कर्नाटक व एक गुजरात समेत 4 ओमीक्रोन पॉजिटिव के मामले आने से देश भर में दहशत का माहौल है। इसी को लेकर बीते 3 दिन पहले गौतमबुद्धनगर के सीएमओ की टीम ने 67 लोग जो कि विदेश में ट्रेवल करके आये थे, उनकी जांच करने के बाद निगरानी के साथ घर पर ही आइसोलेट किया हुआ है। फिलहाल उनमें से किसी में अब तक किसी प्रकार का कोई वेरिएंट को लेकर लक्षण नहीं पाया गया है। ये जिले की स्वास्थ्य विभाग व जनपद वासियों के लिए राहत की खबर है। वहीं बीते 24 घंटे में 9 लोगों की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बारे में बताया कि इनमें से किसी की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो