हरेंद्र प्रधान हत्याकांड में कुख्यात सुंदर भाटी समेत 12 को उम्रकैद की सजा

Highlights

नोएडा की एक अदालत ने सुनाया फैसला

सुंदर भाटी समेत 12 काे सुनाई सजा

By: shivmani tyagi

Updated: 06 Apr 2021, 06:43 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा . नोएडा की एक अदालत ने चर्चित हरेंद्र प्रधान हत्याकांड ( murder )
में कुख्यात सुंदर भाटी समेत 12 लोगों को उम्र कैद की सजा (Court order ) सुनाई है। इसके साथ -साथ ही अदालत ने इन पर आर्थिक दंड भी लगाया है। न्यायालय ने यह आदेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुनवाई के दौरान दिया।

यह भी पढ़ें: Corona Impact: इस ऐतिहासिक मंदिर में बिना मास्क अब नहीं मिलेगा प्रवेश

हरेंद्र प्रधान हत्याकांड की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश डॉ अनिल कुमार सिंह की अदालत में चल रही थी सरकारी अधिवक्ता सुखबीर सिंह नगर के अनुसार 25 मार्च को सुंदर भाटी, योगेश, विकास पंडित, कालू भाटी, दिनेश भाटी, अनूप भाटी, जितेंद्र चौधरी, सोनू, बॉबी उर्फ शेर सिंह और ऋषि पाल और सिंह राज समेत सुरेंद्र पंडित को अदालत ने दोषी करार दिया था। इन सभी को दोषी करार देते हुए अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान अदालत ने सुंदर भाटी समेत इन सभी 12 आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने इन सभी पर एक लाख 80 हजार का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना राशि में से 50 फ़ीसदी राशि गनर के परिजनों को मिलेगी जबकि अन्य राशि हरेंद्र प्रधान के परिजनों को मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Weather: मौसम विभाग का Yellow Alert, 24 घंटे में धूल भरी आंधी के साथ होगी बारिश

इस चर्चित हत्याकांड का फैसला सुनाने में अदालत को दस दिन का समय लग गया। कुख्यात सुंदर भाटी समेत सभी आरोपियों को 25 मार्च को ही दोषी करार दे दिया गया था लेकिन फैसला सुनाने में अदालत को 10 दिन का समय लग गया। सोमवार को इस मामले में तारीख थी और सभी की निगाहें फैसले पर टिकी हुई थी। इसी दौरान अदालत ने अपना फैसला सुनाया।
सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि लंबे समय से सभी आरोपी जेल में बंद हैं। इसलिए उन्हें कम से कम सजा दी जाए एक तरह से बचाव पक्ष के वकील ने अदालत से रहम की गुहार लगाई लेकिन अदालत ने कहा कि आरोपियों द्वारा किया गया कृत्य गंभीर श्रेणी का है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned