काम की खबर: अब सिर्फ एक कॉल पर मिलेगी हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की जानकारी

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना की स्थिति भयावह बनी हुई है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर तक की कमी हो गई है। स्थिति को काबू में रखने को लोगों की मदद के लिए डीएम ने पहल की है।

By: Rahul Chauhan

Updated: 23 Apr 2021, 05:30 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है। देश का कोई भी राज्य इस लहर से अछूता नहीं रहा है। पूरे देश के अस्पतालों में बेड और इसके साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते हर रोज लगभग हजारो लोग अपनी जान गवां रहे हैं। यही वजह है कि कोरोना वायरस की आई इस दूसरी लहर में मृत्यु दर बढ़ती जा रही है जो कि चिंता का विषय है। हर राज्य इस परेशानी को दूर करने के लिए अलग अलग समाधान निकाल रही है।

यह भी पढ़ें: Remdesivir के बाद अब बाजारों से गायब हुई भाप लेने की मशीन और ऑक्सी मीटर, कुछ स्टाेर्स वसूल रहे दोगुने दाम

बात करें उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले की तो यहां पर कोरोना की स्थिति भयावह बनी हुई है। जिले के दोनों प्रमुख शहरों नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर तक की कमी हो गई है। इस बीमारी से जूझ रहे तमाम ऐसे मरीज हैं, जिनको अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहा है। जिसक चलते वो लोग घर पर ही अपना इलाज कराने को मजबूर हैं। जिसके चलते पूरे शहर में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: बढ़ते संक्रमण के खतरे के बीच अचानक जाैहर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जिलाधिकारी

इस परेशानी को दूर करने के लिए जिले के डीएम सुहास एलवाई ने मरीजों के लिए हॉस्पिटलों में बेड की स्थिति के बारे में पता करने के लिए एक सेंट्रलाइज कंट्रोल रूम बनाया है। इस कंट्रोल रूम से हर कोई सूचनाएं प्राप्त कर सकता है। इस कंट्रोल रूम में दोनों ही शहरों के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता के साथ ही रेमिडिसिविर दवा की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। जिलाधिकारी की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसमें बताया गया है कि इस कंट्रोल रूम से इमर्जेंसी की स्थिति में मरीजों को लाभ मिलेगा। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। ये नंबर है- 18004192211. इस नंबर पर कॉल कर कोई भी पूरी जानकारी हासिल कर सकता है।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned