scriptइंजीनियर नोएडा में और Credit Card से शॉपिंग हो गई अमेरिका सहित इन देशों में | Credit Card users shocked when other people Transaction Cyber crime | Patrika News

इंजीनियर नोएडा में और Credit Card से शॉपिंग हो गई अमेरिका सहित इन देशों में

locationनोएडाPublished: Nov 05, 2017 02:08:26 pm

Submitted by:

pallavi kumari

Credit Card से Online shopping करने वाले रहे सर्तक, लीक हो सकता है आपका बैंक डिटेल

credit card company dirty tricks in hondi

credit card company dirty tricks in hondi

नोएडा. सेक्टर-4 की एक आर्इटी कंपनी में साॅफ्टेवयर इंजीनियर के Credit Card से ठगों ने अलग-अलग चार देशों से हजारों रुपये की शाॅपिंग कर ली। पीड़ित को इसका पता मोबाइल पर आए मैसेज से लगा। इसमें देखने पर पीड़ित को पता लगा कि उसके क्रेडिट कार्ड से सिर्फ दस मिनट में ठगों ने यूरो से लेकर यूएस डाॅलर, ब्रिटिश की जीबीपी आैर इजिप्ट की र्इजीपी करेंसी से शाॅपिंग कर ली। इंजीनियर को इसका पता मोबाइल पर आए मैसेज से लगा। उन्होंने मामले की शिकायत गुरुवार को Cyber crime cell अौर कोतवाली सेक्टर- 20 में पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें
Video:औरत ही बनी औरत की दुश्मन, 9 माह की गर्भवती को लाठी से पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

आॅफिस से घर पहुंचकर मोबाइल देखने पर लगा विदेश में हुर्इ शाॅपिंग का पता
पुलिस के अनुसार साॅफ्टवेयर इंजीनियर पुनीत राय अपने परिवार के साथ गाजियाबाद स्थित इंद्रिरापुरम स्थित शक्ती खंड में रहते है। वह सेक्टर-4 की एक आर्इटी कंपनी में नौकरी करते है। पुनीत ने बताया कि उनका सेक्टर-18 स्थित Citi bank से क्रेडिट कार्ड बना हुआ है। बुधवार रात को उनके इसकी क्रेडिट कार्ड से अलग-अलग चार देशों में शाॅपिंग हो गर्इ। कार्ड से यूएस डाॅलर, यूरो, ब्रिटीश पाउड आैर इजिप्ट की करेंसी से पेमेंट की गर्इ। जो करीब 58 हजार से भी ज्यादा है। इसका पता उन्हें बुधवार शाम को आॅफिस से घर लौटकर मोबाइल पर बैंक से आए मैसेज देखने पर लगा। पीड़ित ने तुरंत अपना कार्ड ब्लाॅक कराकर अगले दिन गुरुवार को इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल आैर कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस काे दी।
यह भी पढ़ें
25 साल से भाजपा के थे भरोसेमंद नेता, अब इस वजह से छोड़ दी पार्टी

कार्ड से दस ट्रांजेक्शन में चार देशों की करेंसी में की गर्इ हजारों की पेमेंट
पुनीत ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड की करीब ढ़ार्इ लाख रुपये की लिमीट है। इसे बुधवार शाम 6:34 से 6:38 के बीच सिर्फ चार मिनटों में दस ट्रांजेक्शन हुर्इ। ये दस ट्रांजेक्शन में 300 यूएस डाॅलर, 284 यूरो, 215 र्इजीपी आैर 150 जीबीपी ट्रांसफर हुए। यह इंडियन करेंसी में 58 हजार से भी ज्यादा रुपये है। पीड़ित ने बताया कि उन्हें शक है कि उनके क्रेडिट कार्ड की जानकारी किसी शाॅपिंग साइट ने ही लीक की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो