scriptCTET Paper Leak 18 members of solver gang arrested from hotel | CTET का पेपर लीक करने वाले सॉल्वर गैंग के 18 सदस्य नोएडा से गिरफ्तार, आरोपियों में 5 महिलाएं भी शामिल | Patrika News

CTET का पेपर लीक करने वाले सॉल्वर गैंग के 18 सदस्य नोएडा से गिरफ्तार, आरोपियों में 5 महिलाएं भी शामिल

CTET Paper Leak : सीटीईटी का पेपर लीक कराने वाले सॉल्वर गिरोह के 18 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दिल्ली पुलिस का एसआई, सीआईएसएफ का सिपाही, सेना का रिटायर जवान और 5 महिलाएं भी शामिल हैं। सॉल्वर गैंग के सदस्य नोएडा के एक ओयो होटल में महिला अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र दिखाकर उत्तर रटा रहे थे।

नोएडा

Published: December 31, 2021 09:29:33 am

CTET Paper Leak : नोएडा सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने एक होटल में छापा मारकर सीटीईटी का पेपर लीक कराने वाले सॉल्वर गिरोह के 18 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दिल्ली पुलिस का एसआई, सीआईएसएफ का सिपाही, सेना का रिटायर जवान और 5 महिलाएं भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सॉल्वर गैंग के सदस्य एक ओयो होटल में महिला अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र दिखाकर उत्तर रटा रहे थे। आरोपियों के पास से मोबाइल, पेपर वर्क, एडमिट कार्ड समेत लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं। इस मामले में सोनीपत निवासी वकील सहित गिरोह के तीन सरगना फरार हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस कर रही है।
ctet-paper-leak-18-members-of-solver-gang-arrested-from-hotel.jpg
नोएडा के सेक्टर-14ए स्थित पुलिस कंट्रोल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने गिरफ्तार सॉल्वर गैंग के 18 सदस्यों को पेश किया। हैरानी की बात ये है कि सीटीईटी परीक्षा का ठेका लेने वाले सॉल्वर गैंग के 18 सदस्यों को पकड़ा गया है, उसमें दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर, सीआईएसएफ का सिपाही, सेना का रिटायर जवान और 5 महिलाएं भी शामिल हैं। परीक्षा देने के लिए यूपी के संभल निवासी संध्या व मथुरा निवासी शैली, सोनीपत निवासी सुदेश, गुरुग्राम निवासी शर्मिला व पूनम को नोएडा बुलाया गया था। सभी को जवाब रटाए जा रहे थे।
यह भी पढ़ें- मोबाइल और टैबलेट का डाटा पूरी तौर पर सुरक्षित, योगी सरकार ने किया अफवाहों का खंडन

एक अभ्यर्थी से ले रहे थे पांच लाख रुपये

नोएडा जोन-1 डीसीपी राजेश एस ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान सेक्टर-58 थाने की पुलिस को एक होटल में कुछ संदिग्ध लोगों के आने की खबर मिली थी। पुलिस ने सेक्टर-60 स्थित ओयो होटल पहुंची तो वहां एक ही कमरे में 10-12 लोग मिले, जो पढ़ाई करा रहे थे। इनमें पांच महिलाएं थीं, जो परीक्षा देने के लिए आई थीं। इनसे पूछताछ की गई तो आरोपियों ने कबूल किया कि वह सीटीईटी का प्रश्न पत्र लीक कराने वाले गैंग सरगना सोनीपत निवासी विनय दहिया, रवि व अंकित के लिए काम करते हैं।
सॉल्वर गैंग लीक प्रश्न पत्र पेन ड्राइव में लाकर लैपटॉप के जरिये अभ्यर्थियों को जवाब रटाता है और दो घंटे के तीन से पांच लाख रुपये लेता है। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पुलिस की दबिश की सूचना मिलने पर सेक्टर-71 स्थित एक अन्य ओयो होटल में ठहरे विनय दहिया, अंकित और रवि पेन ड्राइव लेकर फरार हो गए। उसी पेन ड्राइव में सीटीईटी का प्रश्न पत्र था।
यह भी पढ़ें- मुकदमों में खुद हाजिर हों, या वकील भेंजे अपर सॉलिसिटर जनरल, कोर्ट ने दिया आदेश

कई जिलों में फैला है गिराेह का जाल

डीसीपी राजेश एस ने बताया कि आरोपियों से फॉरच्यूनर, इको स्पोर्ट्स, बलेनो और स्विफ्ट कार के अलावा मोबाइल, पेपर वर्क, एडमिट कार्ड बरामद किए गए हैं। जांच में सामने आया है कि ये गिरोह का जाल कई जिलों में फैला हुआ है। आरोपियों से पूछताछ के बाद इनके अन्य साथियों की गिरफ्तार के लिए भी दबिश दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.