scriptसवर्ण आरक्षण का शुरू हुआ विरोध, अब दलित-ओबीसी ने मोदी सरकार का किया विरोध | dalit obc protest modi government for Upper caste reservation | Patrika News

सवर्ण आरक्षण का शुरू हुआ विरोध, अब दलित-ओबीसी ने मोदी सरकार का किया विरोध

locationनोएडाPublished: Jan 10, 2019 03:13:18 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

सामान्य वर्ग के गरीबों को दिए गए आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी

demo

अब दलित-ओबीसी ने आंदोलन की दी चेतावनी, सवर्ण आरक्षण का शुरू हुआ विरोध

नोएडा। इन दिनों देश की राजनीति में सवर्ण को मिले 10 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां एक ओर मोदी सरकार ने संविधान में संशोधन कर 10 फीसदी गरीब सवर्णों को आरक्षण का विधेयक पास करवा लिया। वहीं अब इसका विरोध भी शुरू हो गया है। एक दिन पहले मेरठ पहुंचे सूबे में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने जहा पिछड़े गरीबों को भी आरक्षण की मांग उठाई वहीं अब दलित और ओबीसी समुदाय के लोग सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का मूड बना रहे हैं।
दिल्ली-एनसीआर के कई जिलों में दलित और ओबीसी संगठनों से जुड़े हुए लोगों ने बैठक कर रणनीति बनाई है। वहीं सूबे में कई जगह तो बुधवार को भी लोगों ने विरोध जताया था। इससे पहले प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर हमला बोला और पिछड़े गरीबों को भी आरक्षण देने की मांग उठाई। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया की अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो आगामी लोकसभा चुनाव में वह यूपी की सभी 80 सीटों पर वह अकेले चुनाव लड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो