scriptअच्छी खबर: नाेएडा में बीते महीने कम हुई कोरोना पीड़ितों की मौत, लेकिन खूब बढ़ गए मरीज | Death due to corona decreased last month in noida | Patrika News

अच्छी खबर: नाेएडा में बीते महीने कम हुई कोरोना पीड़ितों की मौत, लेकिन खूब बढ़ गए मरीज

locationनोएडाPublished: Sep 01, 2020 09:12:36 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

हर दिन सामने आ रहे 100 से अधिक माैत
जिले में अब त सामने आए 7960 संक्रमित
Death due to corona decreased last month in noida

Corona did 2 more lives in bhilwara

Corona did 2 more lives in bhilwara

नोएडा। बीते चार महीनों की तुलना में अगस्त माह में कोरोना से पीड़ित मरीजों की सबसे कम मौत हुई हैं। यह अलग बात है कि नए पॉज़िटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ौत्तरी हो रही है लेकिन माैत का ग्राफ गिरने से साफ हाे गया है कि कोरोना अब इतना घातक नहीं रहा।
यह भी पढ़ें

गंगा एक्सप्रेस वे: गरमाई किसान राजनीति तो नरम पड़े भाजपाइयों के तेवर

नए मरीजों की संख्या इतनी बढ़ रही है कि जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना मरीजों ने शतक लगा दिया। बीते 24 घंटे में 126 लोगों में कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि स्वस्थ होने वाले 80 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। फिलहाल कुल 1055 लोगों का इलाज जारी है।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में स्कूलों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे अभिभावक

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार जिले में महामारी से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते चार महीनों की तुलना में अगस्त माह में केवल तीन मरीजों की मौत हुई जबकि मई में सात जून में 15 और जुलाई में 20 लोगों की माैत हुई थी। नाेएडा में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर 0.6 प्रतिशत है जो पूरे प्रदेश में सबसे कम है।
यह भी पढ़ें

कोरोना का डर: मुख्य डाकघर कर्मचारियों ने किया काम करने से इंकार

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते 24 घंटे में जारी आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में 126 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 7960 हो गई है। बीते दो सप्ताह से मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है और सक्रिय मरीजों की संख्या एक हज़ार को पार कर 1055 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो