देश के इस हाईटेक शहर में कोरोना से अब मरने लगे लोग, अब तक 2 की मौत और 216 संक्रमित

  • दो मरीज कोरोना को मात देकर की घर वापसी

By: Iftekhar

Published: 10 May 2020, 11:02 AM IST

 

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को 2 और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज की मौत हो गई। इस बीच, कोरोना को हराने वाले 2 लोगों को ग्रेटर नोएडा के गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (जिम्स) से छुट्टी दे दी गई। शनिवार को मिले नए संक्रमितों के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या 216 हो गई है, जबकि ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 121 हो पहुंच गया है। वहीं, 93 लोगों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: 48 दिन से दारुल उलूम देवबंद में फंसे हैं 2000 देशी-विदेशी छात्र, ईद नजदीक आने पर अब टूट रहा सब्र का बांध

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड़-19 से एक की मौत और ताजा संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के मरीजों की संख्या 216 पहुंची गई है। वहीं, शनिवार को दो मरीज कोरोना को मात देकर घर वापसी की। गौतमबुद्ध नगर जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्टेट सुहास एलवाई कि शनिवार को 100 मरीजों की रिपोर्ट मिली। उनमें 2 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि 98 निगेटिव मिले हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों में नोएडा के सेक्टर-66 निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति थे। शुक्रवार की रात उन्हें पॉजिटिव पाए जाने के कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। हालांकि, प्रशासन उनकी मौत का कारण कार्डियो रेस्पिरेटरी फेल्योर बता रहा है। दूसरा संक्रमित नोएडा के सेक्टर-45 के खजूरी कालोनी निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति है।

यह भी पढ़ें- महिला की मौत के तीन दिन बाद भी अस्पताल न तो कोरोना की रिपोर्ट दे रहा और न ही शव

डिस्ट्रिक्ट सर्विलान्स अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में फिलहाल 93 एक्टिव मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि 121 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। शनिवार को को घर जाने वाले 23 और 40 साल के दो व्यक्ति शामिल हैं। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा के जिम्स में चल रहा था। उन्होंने बताया कि जिले में 3981 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। अब तक 216 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें 121 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। जबकि 93 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में इस समय 401 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned