गर्मी: दुबई से ज्यादा रहा यूपी के इन शहरों का तापमान

नोएडा में बुधवार को अधिकतम तापमान 44, मेरठ में 42, गाजियाबाद में 44, सहारनपुर में 43 अौर मुरादाबाद में 42 डिग्री रहा

By: sharad asthana

Published: 24 May 2018, 10:34 AM IST

नोएडा। गर्मी अपने चरम पर है। रोज रिकॉर्ड तोड़ रही है। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर का तापमान दुबई से भी ज्यादा रहा।मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते वीकेंड पर दिल्ली-एनसीआर का पारा 45 डिग्री तक पहुंच सकता है। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर का तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस समय यहां का तापमान 44 डिग्री था, उस समय दुबई का पारा 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। इस हिसाब से देखा जाए तो यहां दुबई से ज्यादा गर्मी रही।

यह भी पढ़ें: निपाह वायरस: इन लोगों की छुटि्टयां हुईं रद्द, ये हैं लक्षण व बचाव

एनसीआर के जिलों का तापमान

नोएडा में बुधवार को अधिकतम तापमान 44, मेरठ में 42, गाजियाबाद में 44, सहारनपुर में 43 अौर मुरादाबाद में 42 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, बात अगर न्यूनतम तापमान की करें तो नोएडा में मिनिमम टेंपरेचर 29, मेरठ में 23, गाजियाबाद में 28, सहारनपुर में 27 अौर मुरादाबाद में 27.5 डिग्री रहा। गुरुवार को भी तापमान 44 डिग्री रहने का ही अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ये होगा देश का पहला ग्रीन एक्सप्रेस-वे, दोनों ओर होगी हरियाली

वेस्ट यूपी में सबसे गर्म रहा बुलंदशहर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों की बात करें तो बुधवार को सबसे ज्यादा तापमान बुलंदशहर का दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 45 और न्यूनतम 28 डिग्री रहा। इसके अलावा रामपुर का अधिकतम तापमान 42 जबकि न्यूनतम 27.5 रहा। हापुड़ में 42, मुजफ्फरनगर में 40, शामली में 40, बागपत में 42, बिजनौर में 45 और संभल में 42 डिग्री तक पारा पहुंचा। वहीं, हापुड़ में न्यूनतम तापमान 31, मुजफ्फरनगर में 21, शामली में 21, बागपत में 23, बिजनौर में 32 और संभल में 27.5 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें: अपराधियों का गढ़ बना गाजियाबाद, एक बार फिर व्यापारी की हत्या, आरोपी को पकड़ना पुलिस के लिए बनी चुनौती

45 तक पहुंच सकता है वीकेंड में पारा

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, इस हफ्ते भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। बताया जा रहा है कि वीकेंड में नोएडा का तापमान 45 डिग्री पहुंच सकता है मतलब अभी यह तीखी धूप और झुलसाएगी। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में लू के कारण इस हफ्ते पारा चढ़ने का सिलसिला जारी रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली व हरियाण के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: आज गंगा दशहरा के साथ बन रहे शुभ योग , पर इन राशि वालाें को मिलेगा लाभ

45 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डाॅ. यूपी शाही का कहना है कि अगले तीन-चार दिन में पारा 45 डिग्री को पार कर सकता है। उत्तर पश्चिमी हवाएं चल रही हैं आैर मौसम शुष्क हो रहा है।

यह भी पढ़ें: अल्ट्रासाउंड की आड़ में चल रहा था भ्रूण जांच का कारोबार-देखें वीडियो

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned