scriptजानिए, कब से पड़ेगा नोएडा समेत पूरे एनसीआर में कोहरा, तापमान पहुंचेगा 6 डिग्री तक | Delhi Noida NCR Weather latest news in hindi | Patrika News

जानिए, कब से पड़ेगा नोएडा समेत पूरे एनसीआर में कोहरा, तापमान पहुंचेगा 6 डिग्री तक

locationनोएडाPublished: Dec 11, 2018 10:56:37 am

Submitted by:

sharad asthana

दिल्‍ली व नोएडा समेत पूरे एनसीआर में मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं

Weather

जानिए, कब से पड़ेगा नोएडा समेत पूरे एनसीआर में कोहरा, तापमान पहुंचेगा 6 डिग्री तक

नोएडा। दिसंबर का पहला हफ्ता बीत चुका है और ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। दिल्‍ली व नोएडा समेत पूरे एनसीआर में मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। अगर नोएडा की बात करें तो रविवार रात को यहां का न्‍यनूतम तापमान 10 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं, मरेठ में तो शनिवार रात को न्‍यनूतम तापमान 6 डिग्री तक गिर गया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि मंगलवार को नोएडा समेत पूरे एनसीआर में हल्‍की बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले का तापमान 6 डिग्री पहुंचा, इस दिन हो सकती है बारिश

एनसीआर में पारा गिरने से बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, जम्‍मू-कश्‍मीर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस कारण पहाड़ी इलाकों में बारिश व बर्फबारी होने की संभावना व्‍यक्‍त की गई है। इसके अलावा नोएडा समेत एनसीआर में भी हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है। इसके बाद एनसीआर में पारा गिरने से ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण नोएडा समेत एनसीआर में हल्‍की बारिश हो सकती है। बुधवार के बाद से नोएडा समेत एनसीआर में 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल सकती हैं। इससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी। इस कारण यहां का न्‍यनतूम पारा 6 डिग्री तक जा सकता है। वहीं, बुधवार के बाद ही हवा में नमी होने के कारण कोहरा भी अपना रंग दिखाएगा। इसके बाद घना कोहरा पड़ने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर: पहाड़ों ने ओढ़ी सफेद चादर, बारिश और बर्फबारी से बढ़ी ठंड

कोहरा पड़ने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार के बाद नोएडा व गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में प्रदूषण बढ़ने के कारण कोहरा पड़ सकता है। ऐसे में चालकों को सावधानी बरतने को कहा गया है। उन्‍हें जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही कोहरे में गाड़ी धीरे चलाने की भी हिदायत दी गई है। वहीं, ठंड बढ़ते ही ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ गया है। रविवार को मुरादाबाद से हापुड़ की ओर आने वाली एक दर्जन एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटों की देरी से पहुंचीं। रविवार को रक्सौल से चलकर आनंद विहार की ओर जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चार घंटे की देरी से पहुंची। बरेली से नई दिल्ली की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस एक घंटा, बरेली से भुज जाने वाली आला-हजरत एक्सप्रेस पांच घंटे और इलाहाबाद से मेरठ सिटी की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस साढ़े पांच घंटे की देरी से पहुंची।
यह भी पढ़ें

प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने इसरों और आईआई के साथ मिलकर बनाया खास प्लान, पहली बार होने जा रहा है भारत में ये खास प्रयोगग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो