scriptठंड के साथ घने कोहरे की चादर में लिपटा एनसीआर, विजिबिलिटी कम होने के चलते रेंग रहे वाहन | dense fog in delhi ncr and cold wave will rise again | Patrika News

ठंड के साथ घने कोहरे की चादर में लिपटा एनसीआर, विजिबिलिटी कम होने के चलते रेंग रहे वाहन

locationनोएडाPublished: Jan 16, 2021 10:28:52 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– नोएडा समेत पूरे एनसीआर में ठंड के तेवर के साथ छाया घना कोहरा
– न्यूनतम तापमान लुढ़ककर छह डिग्री पर पहुंचा
– यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर एक्सप्रेसवे पर रेंग रहे वाहन

noida.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा. नोएडा समेत पूरे एनसीआर में ठंड के तेवर के साथ रोजाना घना कोहरा छा रहा है। शनिवार सुबह भी नोएडा-ग्रेटर नोएडा कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया। घने कोहरे के चलते सुबह से ही जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सड़कों पर वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी रही। सड़कों पर भी लोगों की काफी कम संख्या नजर आ रही है। बर्फीली हवा लगातार शरीर में चुभती रही। तेज सर्द हवा के चलते लोगों को गरम कपड़े और टोपी पहनकर बाहर निकलना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान लुढ़ककर छह डिग्री पर पहुंच गया है। मौसम विभाग ने दोपहर बाद कोहरे का असर कम होने के आसार जताए हैं।
यह भी पढ़ें- Weather Alert: 26 जनवरी तक 7 जिलों में भीषण ठंड और कोहरे की चेतावनी, 2.5 डिग्री तक पहुंचा पारा

यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर एक्सप्रेसवे मध्य रात्रि से सुबह तक कोहरे के चलते वाहनों चालकों को खासी दिक्कतें पेश आ रही हैं। कुछ यही हाल एलिवेटिड रोड पर भी रहा। विजिबिलिटी बेहद कम होने के कारण करीब की चीजें भी बड़ी मुश्किलें से दिख रही थीं। वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी है। मार्ग पर संकेतक और रिफ्लेक्टरों की कमी वाहन चालकों को साफ तौर पर खल रही है। धुंध में उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। कोहरे में मार्ग पर पुख्ता इंतजाम तक नहीं हैं।
आम लोगों का जीवन भी अस्‍त-वयस्‍त हो गया है। इसके अलावा मौसम आमतौर पर सूखा रहने की सम्भावना है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक, शनिवार को घना कोहरा छाया रहेगा। स्काइमेट वेदर के मौसम विज्ञानी के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में रातभर बादल छाए रहे। आगामी दिनों में कड़ाके की ठंड की स्थितियां बनी रहेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो