scriptदिवाली में अगर बनाने वाले हैं पनीर की रेसिपी तो सावधान ! यहां पकड़ा गया 50 कुतंल नकली पनीर | destroyed 5 tons of adulterated Paneer and sweets at a factory in Grea | Patrika News

दिवाली में अगर बनाने वाले हैं पनीर की रेसिपी तो सावधान ! यहां पकड़ा गया 50 कुतंल नकली पनीर

locationनोएडाPublished: Oct 22, 2019 01:47:39 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

पुलिस ने जब्त किए पचास कुंतल पनीर
दिवाली के लिए संभल से जा रहा था दिल्ली
सैंपल में फेल हुआ पनीर

paner.jpeg
नोएडा। अगर इस बार दिवाली ( Diwali ) , गोवर्धन ( Govardhan Puja ) और भैयादूज ( Bhaiya Dooj ) पर पनीर के आइटम बनाने की सोच रहे हैं तो जरा संभल कर ! क्योंकि आप जिसे पनीर समझ कर खा रहे हैं वह आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। दरअसल ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 50 कुंतल पनीर बरामद किए हैं। जब इन पनीर की जांच की गई तो सप्लाई, खाद विभाग की टीम भी दंग रह गई।
दरअसल ग्रेटर नोएडा जारचा कोतवाली एरिया के एनटीपीसी चौकी के पास चार केन्टर गाड़ियों से पचास कुन्तल पनीर को बरामद किया है पकड़े गए ,पनीर की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दिवाली के मद्देनजर ये पनीर सम्भल से दिल्ली ले जाया जा रहा था। लेकिन पुलिस कर्मियों ने चेकिंग के दौरान जब पनीर की जांच के लिए खाद विभाग की टीम को बुलाया और टीम ने जांच की तो पनीर के नमूने फेल हो गए।
इसके अलावा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग त्योहार के मद्देनजर मिठाई की दुकानों पर भी चेकिंग कर रही है। टीम ने इस दौरान नोएडा की एक दुकान से 20 हजार के रसगुल्लों को नष्ट किया गया। इसके अलावा कई दुकानों पर छापेमारी कई गई और सेंपल लिए गए और जांच के लिए भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो