scriptफायर ब्रिगेड के डीजी जावीद अहमद ने किया बड़ा ऐलान, देखें वीडियो | DG fire brigade Javeed Ahmed visit noida and ghaziabad | Patrika News

फायर ब्रिगेड के डीजी जावीद अहमद ने किया बड़ा ऐलान, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Jan 27, 2020 07:00:21 pm

Submitted by:

Iftekhar

डीजी जावेद अहमद ने नोएडा-गाजियाबाद के फायर स्टेशनों का किया दौरा
फायर ब्रिगेड को सुधारने के लिए डीजी ने लोगों से मांगे सुझाव

javed.png

नोएडा. अग्नि विभाग के डीजी जावेद अहमद ने नोएडा और गाजियाबाद के फायर स्टेशनों का दौरा किया और यहां के हालातों को का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग की और यह जानने की कोशिश की कि यहां पर किस प्रकार की समस्याएं आ रही हैं। समस्यों को दूर किए जाने के बारे में उन्होंने सुझाव भी मांगे। इस दौरान उन्होंने नोएडा से उद्यमियों से भी मुलाकात की और उनके सुझाव और समस्याओं को गंभीरता से लेने की बात कही। जहां तक अग्निशमन विभाग में फायरकर्मियों की कमी पर उनका कहना था की इसे जल्द ही बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा फंड की कमी पर उनका कहना था कि इच्छा शक्ति होनी चाहिए। फंड अपने आप ही आ जाता है।

यह भी पढ़ें: सपा नेता आजम खान के शहर में पुलिस ने मुठभेड़कर दो को मारी गोली

नोएडा के सैक्टर 2 स्थित फायर स्टेशन फेज-1 में दोपहर को डीजी जावीद अहमद निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने ने गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद सभी फायरकर्मियों को वे व्यक्तिगत रूप से मिले और उनसे हाथ मिलाया। बाद में फायर स्टेशन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की और उनकी समस्याओं के बारे सुना। उन्होंने नोएडा से उद्यमियों से भी मुलाकात की और उनके सुझाव और समस्याओं को गंभीरता से लेने की बात कही। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा की वे आज निरीक्षण से ज्यादा इस इलाके के अधिकारी के साथ विचार-विमर्श करके यह जानने आए हैं कि फायर डिपार्टमेंट की क्या समस्याएं हैं और फायर डिपार्टमेंट से जो पब्लिक की अपेक्षाएं हैं, उसे किस प्रकार से बेहतर बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: भारत विकास परिषद ने ऐसे मनाया गणतंत्र दिवस कि सभी तरफ हो रही है तारीफ


उन्होंने कहा की इस सिलसिले में कुछ इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि भी आए थे। उनसे भी बात हुई कि कौन-कौन से एरिया में हम सुधार ला सकते हैं और सरकार को क्या सुझाव दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद सिर्फ यह है कि जो कार्य वह जनता के लिए सुगम और आसान हो और जो हमारी वर्किंग की कमियां हैं, उसमें जो सुधार की आवश्यकता है, उसमें सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फायरकर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए कार्रवाई चल रही है। कुछ नए लोगों को रिक्रूटमेंट किया जा रहा है। इसके अलावा फंड की कमी पर उनका कहना था कि इच्छा शक्ति होनी चाहिए। फंड अपने आप ही आ जाता है। उन्होंने पिछले दिनों अग्नि विभाग में हुए भष्टाचार पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो