script

सरकार की तरफ से कम की गई कीमतों का नहीं हुआ लोगों को फायदा, फिर हुई डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी, इतने हो गए रेट

locationनोएडाPublished: Oct 14, 2018 11:42:18 am

Submitted by:

virendra sharma

Diesel Price in Noida UP : यूपी में आज का डीजल रेट क्या है डीजल की कीमत 73.47 प्रति लीटर हो गए है।

diesel

सरकार की तरफ से कम की गई कीमतों का नहीं हुआ लोगों को फायदा, फिर हुई डीजल की कीमत बढ़ोत्तरी, इतने हो गए रेट

नोएडा. Diesel के दाम में एक बार फिर से इजाफा हुआ है। नई दिल्ली और मुंबई में 20 और कोलकाता व चेन्नई में 19 पैसे की बढ़ोत्तरी तेल कंपनियों की तरफ से की गई है। नई दिल्ली (New delhi diesel price ) में Diesel के दाम 19 पैसे बढ़कर 75.38 रुपये प्रति लीटर है। मुंबर्इ में 79.02 रुपये प्रति लीटर, चेन्नर्इ में Diesel के दाम में 79.71 रुपये प्रति लीटर हो गए है। वहीं कोलकाता में Diesel के दाम 77.23 रुपये प्रति लीटर हो गए है। नोएडा में भी Diesel के दाम में बढ़ोत्तरी की गई है।
4 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने डीजल के दामोंं में कटौती केंद्र सरकार की तरफ से की गई थी। इस दौरान राज्य सरकार ने भी टैक्स कम किए थे, जबकि केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों से एक रुपये कम करने के लिए कहा था। करीब 5 रुपये तक डीजल के दाम में कटौती की गई थी। 4 अक्टूबर को नोएडा में डीजल के दाम 71.10 पैसे थे। जबकि रविवार को 73.47 रुपये प्रति लीटर हो गए है। वहीं दिल्ली में 4 अक्टूबर को डीजल के दाम घटकर 72.95 रुपये प्रति लीटर हुए थे। अब 75.38 रुपये प्रति लीटर हो गए है।
वहीं नोएडा (Diesel Price in Noida ) में डीजल के रेट 73.47 रुपये प्रति लीटर हो गए है। केंद्र व राज्य सरकार ने 4 अक्टूबर को डीजल के रेट 5 रुपये कम किए थे। वहीं तेल कंपनियों ने अपनी तरफ से भी राहत दी थी।
पेट्रोलिेयम पदार्थों में आई स्थिरता, राहत के आसार नहीं

अर्तराष्ट्रीय मार्केट में क्रुड आॅयल के दाम में इजाफा होने की वजह से पेट्रोलिेयम पदार्थों के दाम में कटौती के आसान नजर नहीं आ रहे है। हालाकि देश के चारों महनगर समेत नोएडा में भी पेट्रोल व डीजल के दाम में इजाफा नहीं किया गया है। केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर एक्साइज ड्यूटी वसूलती है। राज्य सरकारें अलग-अलग दर से वेट लगाती है। इसके पीछे कच्चे तेल के दाम में बढ़ोत्तरी भी मानी जा रही है। हालाकि पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए है। केंद्र सरकार की माने तो क्रुड आॅयल की बढ़ती कीमतों की वजह से दाम रोजाना रिवाइज होते है।
नोएडा में भाव आज के – diesel Price in Noida Daily Rate List

डीजल कीमत(प्रति/लीटर)

14/10/2018 73.47

ट्रेंडिंग वीडियो