scriptपार्सल में ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग दिखाकर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट, 5 दिन में लूटे 1.30 करोड़ रुपए | Digital Arrest Woman after showing drugs and money laundering in parcel 1.30 crore looted in 5 days | Patrika News
नोएडा

पार्सल में ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग दिखाकर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट, 5 दिन में लूटे 1.30 करोड़ रुपए

Digital Arrest: नोएडा में पार्सल में ड्रग्स होने का डर दिखाकर साइबर जालसाज ने महिला को 5 दिनों तक डिजिटल अरेस्ट रखा।

नोएडाJun 22, 2024 / 10:04 am

Sanjana Singh

Digital Arrest

Digital Arrest

Digital Arrest: पार्सल में ड्रग्स होने का डर दिखाकर साइबर जालसाजों ने बुजुर्ग महिला को पांच दिनों तक डिजिटल अरेस्ट कर 1.30 करोड़ रुपए ठग लिए। आरोपियों ने कुल नौ बार में रकम ट्रांसफर कराई। पीड़िता सेक्टर-49 निवासी शुचि अग्रवाल (73) की शिकायत पर साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

13 जून को मोबाइल पर आया था फोन

पुलिस को दी शिकायत में शुचि अग्रवाल ने बताया कि 13 जून को उनके मोबाइल पर फोन आया था। कॉलर ने फेडएक्स की अंधेरी शाखा से बात करने की जानकारी देते हुए पार्सल पकड़े जाने की बात कही। साथ ही बताया गया कि शुचि के नाम से भेजे गए पार्सल में एलसीडी ड्रम्स, एक्सपायर पासपोर्ट और पांच किलो कपड़े समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। 
यह भी पढ़ें

बीमा कंपनी को देने होंगे 1.46 करोड़ रुपए, कोर्ट ने विधवा के पक्ष में सुनाया फैसला

जेल जाने के डर से महिला ने ट्रांसफर किए पैसे

आरोपियों ने उन्हें मुंबई आने या ऑनलाइन मुंबई पुलिस के नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों से बात करने की सलाह दी। इसके बाद उन्हें स्काइप कॉल पर जोड़कर कथित अधिकारियों से बातचीत कराई गई। पीड़िता को बताया गया कि उनके आधार कार्ड पर छह अकाउंट चल रहे हैं, जिससे मनी लॉन्ड्रिंग की जा रही है। जेल जाने के डर से महिला ने जालसाजों के बताए गए खातों में 1.30 करोड़ की रकम ट्रांसफर कर दी। महिला के खाता खाली होने तक पैसे ट्रांसफर कराए गए। बाद में पैसे वापस मांगने पर ठगों ने महिला से संपर्क तोड़ दिया।

Hindi News/ Noida / पार्सल में ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग दिखाकर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट, 5 दिन में लूटे 1.30 करोड़ रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो