scriptगरीबों के लिए शुरू हुई ऐसी सुविधा, अब घर पर इलाज करने पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम- देखें वीडियो | dm and cmo launched medical van for villagers and poor people in noida | Patrika News

गरीबों के लिए शुरू हुई ऐसी सुविधा, अब घर पर इलाज करने पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम- देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Apr 24, 2019 02:14:39 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

डीएम और सीएमओ डॉ भार्गव ने दिखाई हरी झंडी

news

गरीबों के लिए शुरू हुई ऐसी सुविधा, अब घर पर इलाज करने पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम- देखें वीडियो

नोएडा।गांव और स्लम एरिया में रहने वाले गरीबों और जरूरतमंदों तक अब खुद डॉक्टरों की टीम उनके घर पहुंचेंगी। जो उन्हें चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएगी।दरअसल गरीबों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के मकसद से एचसीएल फाउन्डेशन के सीएसआर के तहत मंगलवार को मोबाइल मेडिकल यूनिट की शुरुआत हुई।जिसे सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय से डीएम बीएन सिंह और सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि यह वैन विभिन्न इलाकों में जाएगी। उस पर तैनात डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ बीमार व्यक्तियों का इलाज करेंगे।उन्होंने बताया कि इस वैन से बीमारों को मुफ्त दवाएं भी दी जाएंगी।

मेडिकल यूनिट टीम अलग अलग दिन स्लम एरिया में करेगी इलाज

डीएम ने बताया कि मोबाइल मेडिकल यूनिट के लिए एक रूट चार्ट तैयार किया जाएगा। एचसीएल फाउन्डेशन के साथ ही सीएमओ ऑफिस इसकी मॉनिटरिंग करेगा।इसके साथ ही किस दिन किस स्थान पर वैन जाएगी। उसका कार्यक्रम पहले से ही तय रहेगा।उसके संबंध में संबंधित क्षेत्र में प्रचार प्रसार भी किया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक लोग लाभ इसका लाभ ले सकें।डीएम ने बताया कि यह फाउंडेशन पिछले दो वर्ष से सीएसआर के माध्यम से आम लोगों के हित में काम कर रही है।उन्होंने शहर की दूसरी कंपनियों से अपील की है कि वे भी इस तरह के जनहित के काम में आगे आएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो