scriptUP BOARD EXAM 2018: एग्जाम दे रहे छात्रों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे डीएम आैर डीआर्इजी चौंके छात्र | dm and ssp reached up board exam centers due to inspection | Patrika News

UP BOARD EXAM 2018: एग्जाम दे रहे छात्रों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे डीएम आैर डीआर्इजी चौंके छात्र

locationनोएडाPublished: Feb 06, 2018 11:30:20 am

Submitted by:

Nitin Sharma

निरीक्षण के दौरान अध्यापकों को दिए ये निर्देश

board exam 2018

नोएडा।इंतजार के बाद सभी तैयारियों के बीच मंगलवार को बोर्ड एग्जाम शुरू हो गये। जिले में बोर्ड परीक्षा के लिए 46 केंद्र बनाये गये है। इन पर सुबह की प्रणाली में दसवीं कक्षा के छात्र एग्जाम देने पहुंचे। इसी दौरान ग्रेटर नोएडा के कर्इ परीक्षा केंद्रों पर डीएम आैर डीआर्इजी लव कुमार पहुंचे। यह देख छात्रों के साथ ही परीक्षा केंद्रो पर ड्यूटी में लगे शिक्षक भी चौंक गये। डीएम आैर डीआर्इजी ने परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण करने के साथ ही सभी क्लास रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों के चलने से लेकर रिकाॅर्डिंग रूम की जांच की। इसमें सही मिलने पर उन्होंने अगले सेंटरों का दौरा किया।

छात्रों के परीक्षा में बैठने के दौरान ही पहुंचे अधिकारी

मंगलवार से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाआें में दो प्रणालियों में परीक्षा होगी। इसमें पहली पाली में 10 वीं आैर दोपहर दो बजे से दूसरी पाली में 12 वीं कक्षा की परीक्षा होगी। एेसे में केंद्रों में सभी इंतजामों आैर नकल विहीन परीक्षा की पुष्टी करने के लिए डीएम आैर डीआर्इजी लव कुमार मंगलवार सुबह ही दर्जन से भी अधिक परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने दादरी के तिलपता अमीचंद इंटर काॅलेज, गांधी इंटर काॅलेज, जेवर आैर बिसरख ब्लाॅक में आने वाले परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परीक्षा देने वाले छात्रों के बैठने के लिए सही व्यवस्था के साथ ही सीसीटीवी कैमरों के सही चलने,कमरे में सही रोशनी समेत रिकाॅर्ड रूम को भी देखा। साथ ही ड्यूटी में लगे सभी टीचरों को संख्ती से नजर रखने आैर नकल रोकने की बात कहीं।

ये भी पढ़े –फर्जी मुठभेड़ में घायल जिम ट्रेनर की हालत में सुधार, सपा ने सीएम योगी पर दागे सवाल

रिकाॅर्डिंग की काॅपी जिला मुख्यालय भेजने के दिए आदेश

वहीं निरीक्षण करने पहुंचे डीएम एनपी सिंह ने स्कूल प्रधानाचार्यों से स्कूल में परीक्षा के दौरान की जाने वाली सीसीटीवी कैमरों की हर दिन की रिकाॅर्डिंग की एक काॅपी जिला मुख्यालय भेजने के आदेश दिये। जिन्हें मुख्यालय में जांच के बाद रखा जाएंगा।

ये भी पढ़े-BSF के जवान का वीडियो वायरल, कहा-अगर परिवार को न्याय नहीं मिला तो उठा लूंगा हथियार

जिले में इन केंद्रों पर दे रहे है इन्हें छात्र एग्जाम

वहीं आपकों बता दें कि जिले में 46 परीक्षा केंद्र बनाये गये है। जिनमें सुबह आैर शाम की प्रणाली में 37225 छात्र परीक्षा देंगे। इनमें 10 वीं आैर 12 वीं कक्षा के स्टूडेंट शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो