सड़क पर मिले काले धन पर डीएम बी. चंद्रकला ने बैठाई जांच

सड़क पर मिले काले धन पर डीएम बी. चंद्रकला ने बैठाई जांच
DM B chandrakala

sandeep tomar | Publish: Dec, 06 2016 06:08:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

दो दिन पहले सड़क पर नोटों की कतरन मिली थी जिसके बाद से मामला चर्चा में है

नोएडा: मेरठ में दो दिन पहले मिली हजार और पांच सौ रुपए के नोटों की कतरन पर डीएम ने एक्शन लिया है। पूरे देश में लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। लोग बंद हो चुके करेंसी नोटों को काट कर फेंक रहे हैं। दो दिन पहले मेरठ के परतापुर तिराहे पर एक हजार और पांच सौ रुपए के कटे हुए नोट मिलने से काफी देर तक खलबली मची रही। नोटों की कतरन देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कतरन पॉलीथिन में भरकर उठवा ली। पुलिस द्वारा पड़ताल की जा रही है कि नोट काटकर किसने फेंके थे। वहीं डीएम बी. चंद्रकला इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

बारीकी से काटे गए थे नोट

बरामद किए गए सभी नोट कैंची से काटे गए हैं। परतापुर के राजकुमार ने बताया कि मार्निंग वॉक के दौरान उन्होंने नोटों की कतरन देखी। नोटों को इतना बारीक कर दिया गया था कि आसानी से इन्हें देखकर नोट की कतरन होने का अंदाजा भी न हो सके। नोट की कतरन सड़क पर बिखरे होने के कारण आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। आटो स्टैंड पर पड़ी कतरन के बाद बिल्लू ने पुलिस को सूचना दी। कुछ लोगों ने कतरन को पॉलीथिन में भरकर रखा है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश


इंस्पेक्टर सुशील दूबे का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आयकर विभाग को भी इस बाबत अवगत करा दिया जाएगा। जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। ताकि और भी ऐसे लोगों की जानकारी मिल सके। वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों की ओर से इस मामले को सीरियस लेना शुरू कर दिया है। आसपास के लोगों के अलावा उन लोगों पर भी नजर रखी जा रही है जो बड़ी रकमों को लेेकर कारोबार कर रहे हैं। दूसरी ओर डीएम बी.चंद्रकला ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned