10 हजार न देने पर 12 घंटे बाद किया आॅपरेशन, नवजात की मौत

10 हजार न देने पर 12 घंटे बाद किया आॅपरेशन, नवजात की मौत
hospital

sandeep tomar | Publish: Jan, 02 2017 07:26:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

पैसे ने मिलने पर डॉक्टर महिला को तड़पते हुए छोड़ कर चली गई

बुलंदशहर। यूपी सरकार भले ही अस्पतालों में मरीजों के लिए बेहतर इलाज के लाख दावे करे। बुलंदशहर के जिला महिला अस्पताल का हाल कुछ अलग ही है। यहां एक महिला डाक्टर को 10 हजार रुपए नहीं मिले तो उसने गर्भवती महिला का ऑपरेशन 12 घंटे देरी से किया, इस कारण महिला के नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

पैसे मिलने पर शुरु किया इलाज

मामला बुलंदशहर के अस्पताल का है। प्रदीप अपनी गर्भवती पत्नी रानी को रविवार रात 8 बजे प्रसव के लिए अस्पताल लेकर आया था। आरोप है कि प्रसव से पहले महिला अस्पताल की डाक्टर सायरा बानो ने 12 हजार रुपए की डिमांड की। प्रदीप की मानें तो जब उसने रुपए देने से इंकार किया तो महिला डाक्टर वहां से चली गई। काफी देर तक महिला का इलाज नहीं हो सका, प्रदीप ने कहीं से रुपए लाकर डाक्टर को दिए तो उसके बाद उसकी पत्नी रीना का इलाज शुरू हुआ। ऑपरेशन के बाद बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ।

जमकर किया हंगामा

पीड़ित प्रदीप का आरोप है कि 10 हजार रुपए न मिलने के कारण महिला डाक्टर ने 12 घंटे देरी से उसकी पत्नी रीना का ऑपरेशन किया। इस कारण रानी के नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने महिला अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। वहीं एक अन्य व्यक्ति मौहम्मद वसीम ने बताया कि उसकी पत्नी हिना को प्रसव के बाद टांके लगाने के नाम पर डाक्टर ने 11 सौ रुपए की मांग की थी, पैसे देने के बाद डाक्टर ने टांके लगाए। जिला अस्पताल की सीएमएस बीना रानी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned