script

किसी भी बीमारी के लिए इस नंबर पर करें कॉल, डॉक्टर फ्री में करेंगे मदद

locationनोएडाPublished: May 01, 2021 05:47:11 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

नोएडा प्राधिकरण ने डॉक्टर ऑन कॉल सेवा शुरू की। सोमवार से शनिवार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक चालू रहेगी। इसे अथॉरिटी ने आईएमए के साथ मिलकर शुरू किया है।

72efc439-c46b-416e-b55d-dd501f6f7d5f.jpeg
नोएडा। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते स्वास्थ्य सेवाओं पर बहुत अधिक प्रेशर पड़ रहा है, यदि कहा जाए कि स्वास्थय सेवाएं (health facility) पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं तो शायद यह कहना गलत नहीं होगा। कोरोना संक्रमण (coronavirus) के चलते अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों का इलाज (treatment) भी संभव नहीं हो पा रहा है। हर कोई घर के बाहर जाने से और अस्पताल जाने से कतरा रहा है जो कि लोगों के लिए बेहद परेशानी वाली बात बनी हुई है। वहीं अब नोएडा अथॉरिटी (noida authority) ने लोगों की इस समस्या का समाधान निकालने के लिए डॉक्टर ऑन कॉल सेवा (doctor on call service) शुरू कर दी है। इस सेवा के जरिए आप फोन पर ही बात करके फ्री में अलग-अलग विशेषज्ञों से सेहत से जुड़ा या कोरोना संक्रमण से जुड़ा कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमितों के शव पैक करने को लेकर डॉक्टरों-सफाईकर्मियों में जमकर चले लात-घूसे

इसके लिए अथॉरिटी ने एक फोन नंबर 0120-2425301 जारी किया है जो सोमवार से शनिवार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक चालू रहेगी। इसे अथॉरिटी ने आईएमए के साथ मिलकर शुरू किया गया है।
अथॉरिटी ने यह भी बताया कि सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अलग-अलग समयावधि में एक्सपर्ट डॉक्टर मौजूद रहेंगे। जिसमें फिजिशन, गायनकॉलजिस्ट, आंख, बच्चों के, मनोचिकित्सक, हड्डी के डॉक्टर होंगे। बता दें कि अथॉरिटी ने यह सेवा पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी शुरू की थी। जिससे शहर के लोगों को राहत भी मिली थी।
यह भी पढ़ें

Bank Closed- शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे सभी बैंक, सिर्फ इस तरह कर सकेंगे पेमेंट

क्या करना है

आपको बस इस 0120-2425301 नंबर पर कॉल करके अपनी परेशानी बतानी है, इसके बाद आपकी समस्या से संबंधित डॉक्टर के पास आपकी कॉल को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा। जिसके बाद आप डॉक्टर से बात कर परामर्श ले सकेंगे। इसके साथ ही अथॉरिटी ने एक लिस्ट भी जारी की है जिसमें बताया गया है कि कौन सा डॉक्टर किस समय पर उपलब्ध रहेगा इसलिए आप अपनी परेशानी और उसके डॉक्टर का समय जांच कर ही कॉल करें।
ये डॉक्टर रहेंगे सेवा को तैयार:

डॉ. ज्योति खन्ना, फिजिशन, सुबह 9 से 12 बजे तक।

डॉ. एनके शर्मा, फिजिशन, दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक।

डॉ. प्रकाश जैन, फिजिशन, दोपहर 2 से 3 बजे तक।
डॉ. नमन शर्मा, फिजिशन, शाम 5 से 6 बजे तक।

डॉ. ममता साहू, गायनकोलजिस्ट, दोपहर 12 से 2 बजे तक।

डॉ. आरके बंसल, मनोचिकित्सक, दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक।

डॉ. मोहिता शर्मा, आंखों की डॉक्टर, दोपहर 2 से 3 बजे तक।
डॉ. एस एस रावत, हड्डी रोग विशेषज्ञ, शाम 5 से 6 बजे तक।

डॉ. एस पी शर्मा, बच्चों के विशेषज्ञ, शाम 5 से 6 बजे तक।

ट्रेंडिंग वीडियो