script

DRDO के साइंटिस्ट का अपहरण कर हनीट्रैप में फँसाने की कोशिश, युवती समेत तीन गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Sep 28, 2020 06:34:11 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

DRDO के सांइटिस्ट का अपहरण कर फिराैती मांगी
पुलिस ने युवती समेत तीन काे किया गिरफ्तार

noida-1.jpg

noida

नोएडा। एक वेबसाइट के माध्यम से स्पा में मसाज के लिए बुलाकर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( डीआरडीओ ) दिल्ली में तैनात साइंटिस्ट का अपहरण ( to kidnap ) कर लिया गया‌। आरोपियों ने उन्हें छोड़ने की ऐवज में मोटी फिरौती की डिमांड की लेकिकन परिजनों तुरंत पुलिस को खबर कर दी। खुफिया एजेंसी के साइंटिस्ट का अपहरण कर हनीट्रैप में फंसाने की साजिश की सूचना के बाद पुलिस कमिश्नर से लेकर तमाम ऑफिसर ने साइंटिस्ट की तलाश में लग गए। पुलिस की एक टीम ने कुछ ही देर में आराेपियाें काे ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक महिला समेत तीन लोगों को ( Noida Police ) ने गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

शहीद-ए-आजम के 113वें जन्मदिन पर भतीजे ने कहा भगत सिंह के अधूरे सपनाें काे याद दिलाता है यह दिन

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, घटना सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सेक्टर-77 स्थित प्रतीक वीस्टेरीया सोसायटी के बाहर की है। यहां पर रहने वाले अजय प्रताप डीआरडीओ में कार्यरत हैं। वह डीआरडीओ के दिल्ली स्थित ऑफिस में तैनात हैं। उन्हें हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रची गई है। शनिवार शाम वह इंटरनेट पर मसाज पार्लर सर्च कर रहे थे। इसके कुछ देर बाद वह किसी के बुलाने पर वह बाहर गए वहां दो युवतियों समेत तीन लोगों ने मारपीट कर साइंटिस्ट से मोबाइल और कैश लूटकर उनका अपहरण कर लिया।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में कृषि बिल के विराेध में किसानाें की महापंचायत, कृषि बिल के विराेध में खाेला माेर्चा

रविवार देर रात आरोपियों ने साइंटिस्ट के फोन से उनकी पत्नी को फोन कर फिरौती मांगी। साइंटिस्ट के अपरहण की सूचना मिलने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनो ने इसकी सूचना थाना सेक्टर-49 पुलिस को दी। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि साइंटिस्ट को सकुशल छुड़ा लिया गया है। उनका अपहरण करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो