script

लोकसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों के अलावा इनकी निगरानी में डाले गए वोट, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Apr 12, 2019 04:49:27 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मतदाता भय मुक्त होकर वोट करे, इसके लिए जिले में 12,000 पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान सुरक्षा में तैनात किए गए थे
इस लोकसभा में 2395 पोलिंग बूथ बनाए गए, जिसमें 145 बूथ अतिसवेदनशील मार्क किए गए थे

voting

लोकसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों के अलावा इनकी निगरानी में डाले गए वोट, देखें वीडियो

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के सभी मतदान केंद्रों गुरुवार को मेले जैसा नजारा देखने को मिला। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए थे।

यह भी पढ़ें

बब्बन मियां की गौशाला में पहुंचे फिल्म अभिनेता ने चुनाव को लेकर की बड़ी अपील, देखें वीडियो

मतदाता भय मुक्त होकर वोट करे, इसके लिए जिले में 12,000 पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान सुरक्षा में तैनात किए गए थे। इस लोकसभा में 2395 पोलिंग बूथ बनाए गए, जिसमें 145 बूथ अतिसवेदनशील मार्क किए गए थे। जिनकी सुरक्षा काफी कड़ी की गई थी। सुरक्षा के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस व अद्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए थे और ड्रोन कैमरों से भी इनकी निगरानी की गई।
यह भी पढ़ें

‘EVM में कमल का बटन दबाने पर कप प्लेट को जा रही वोट’

वहीं गौतम बुद्ध नगर में बनाए गए सभी 1525 बूथों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। पुलिस, पीएसी के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया था। इसके अलावा पूरे जिले में 13 ड्रोन कैमरों से निगरानी की गई। हालांकि यह इंतजाम सुरक्षा के नजरिये से किया गया था, लेकिन यह लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना रहा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो