उत्तर प्रदेश के लोगों को लगने वाला है बड़ा झटका, इस बार बिजली का बिल आएगा अजब-गजब

उत्तर प्रदेश के लोगों को लगने वाला है बड़ा झटका, इस बार बिजली का बिल आएगा अजब-गजब

Rahul Chauhan | Updated: 13 Sep 2019, 06:38:03 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-सूबे की योगी सरकार ने लोगों को बड़ा झटका देते हुए बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं

-सरकार ने करीब 12 फीसद की बढ़ोत्‍तरी कर दी है

-गुरुवार से बिजली की नई दरें प्रदेश भर में लागूू हो जाएंगी

नोएडा। एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर केंद्र सरकार ने लोगों की जेब पर एक तरह से बोझ बढ़ा दिया है। वहीं अब उत्तर प्रदेश के हाइटेक शहरों में शुमार नोएडा और गाजियाबाद के लाखों लोगों के लिए एक और बुरी खबर है। दरअसल, सूबे की योगी सरकार ने लोगों को बड़ा झटका देते हुए बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं। सरकार ने करीब 12 फीसद की बढ़ोत्‍तरी कर दी है। गुरुवार से बिजली की नई दरें प्रदेश भर में लागूू हो जाएंगी। वहीं विद्युत उपभोक्‍ता परिषद ने इसे चुनौती भी दी है।

यह भी पढ़ें : होलीडे पैकेज के नाम पर लोगों से करते थे ऐसी ठगी कि पुलिस अफसर भी रह गए हैरान, देखें वीडियो

गौरतलब है कि नई दरों के मुताबिक भवन निर्माण के लिए अस्थायी कनेक्शन लेने पर आठ रुपये प्रति यूनिट तय की गई है। वहीं उद्योगों की स्थिति को देखते हुए इनकी बिजली की दरों में पांच से दस फीसदी ही इजाफा गुरुवार से होने जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीण कनेक्शनों में 25 फीसद, किसानों के लिए लगभग 14 प्रतिशत और शहरी घरेलू दरों में 12 से 15 फीसदी के साथ अन्य श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं की दरों में भी वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें: बच्चों में खेलने के दौरान हुआ ऐसा झगड़ा कि होने लगी फायरिंग और पथराव, मचा हड़कंप- देखें वीडियो

इस बाबत जानकारी देते हुए पावर कारपोरेशन के निदेशक (वाणिज्यिक) ए.के श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार से बिजली की बढ़ी दरें लागू हो जाएंगी। इसके बाद से सभी वितरण कंपनियां नए टैरिफ के अनुसार ही अब बिल की गणना करेंगी। हालांकि बढ़ी दरों का फर्क उपभोक्ताओं को अक्टूबर के बिजली बिल में नजर आएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned