अब प्रदेश के युवा नहीं रहेंगे बेरोजगार, यहां हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

जानें कहां और कैसे मिलेगी आपको नौकरी

By: pallavi kumari

Updated: 22 Aug 2017, 11:10 AM IST

नोएडा. नोएडा में इंडो-अमेरिका चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित प्रोग्राम में सोमवार को यूपी के श्रम मंत्री ने शिरकत की। इसमें उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी को अपने स्टाफ को अपने परिवार के सदस्यों की तरह देखना चाहिए। उससे हमारी बिजनेस को कभी नुकसान नहीं होगा और न ही कोई हमारा स्टाफ गलत दिशा में जाएगा। वहीं एक व्यावसायिक सुरक्षा के लिए मजबूत कानूनों की आवश्यकता होती है। जिसे बनाकर ही व्यवसाय की शुरूआत की जानी चाहिए।

औद्योगिक जगत में जागरूकता फैलाता है, ये ग्रुप

मीडिया से बात करते हुए श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने सबसे पहले इंडो-अमेरिका चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये ग्रुप मजदूर आैर मालिक के मुद्दों को लेकर श्रमिको और औद्योगिक जगत में लोगों को जागरूक करने का काम करता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसी तरह हमारी सरकार प्रदेश में सबसे अच्छा काम कर रही है। जैसे कि सबसे पहले 86 लाख किसानो का कर्जा माफ किया। वैसे ही आने वाले कुछ ही समय में हम 70 लाख बेरोजगार को रोजगार देने का काम करेगें। ताकि जल्द से जल्द प्रदेश की बेरोजगारी की समस्या से निपटा जा सके।

 

job vacancy

पहली बार लगाया जा रहा है एम्प्लाॅयमेंट मीट

वही मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पहली बार सेवा आयोजन श्रम विभाग द्वारा एम्प्लॉयमेंट मीट इन यूपी में 29 अगस्त को होने जोने जा रहे है। जिसमें पूरे देश से उधोग जगत के मालिक और उनके एचआर शामिल होगें। इसमें आने वाले नए प्रोजेक्ट और कारखानों की बात करेगें, ताकि प्रदेश को एक अच्छा व्यवसाय मिल सके। वहीं 23,24,25 अगस्त को लखनऊ में होने वाले तीन दिवसिय व्यवसाय मेले में हम 6 हजार नए बेरोजगार को रोजगार देने जा रहे हैं। वहीं इस प्रोग्राम में अमेरिका के वाणिज्य मामलों के मंत्री पैंट्रीक सैंटिलो,आईएसीसी के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ. ललित भासिम सहित कई अधिकारी और उधोगपति मौजूद रहे।

मंत्री ने विपक्ष पर कुछ इस तरह ली चुटकी

विपक्ष के एक होने सवाल पूछने पर श्रम मंत्री मोर्या ने कहा कि जीरो जीरो मिलकर कभी हिरो नहीं बन सकते। ये अब पिटी हुर्इ मोहरे है। कितनी भी गोर बिछा ले मात खार्इ गी। आज मोदी सरकार के पास एजेंडे है। वहीं सपा से लेकर बहुजन आैर कांग्रेस के विचार आैर कोर्इ एजेंडे नहीं है। जिसके चलते मानत खार्इगी।

job vacancy
pallavi kumari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned