Employment News बीइएल में निकली भर्तियां, घर बैठे करें आवेदन

  • इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी समेत टेक्नीशियन के पदों पर निकली भर्ती
  • BEL की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए घर बैठे कर सकते हैं आवेदन

By: shivmani tyagi

Published: 23 Jan 2021, 08:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नाेएडा. राेजगार ( employment ) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर ( employment news ) है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी समेत टेक्नीशियन के खाली पड़े पदों पर भर्तियां ( BEL Recruitment ) निकाली हैं। ( bel recruitment notification ) के अनसुार इलेट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में 14 भर्ती निकली हैं। इसी तरह से मैकेनिकल में 10 भर्ती और इलैक्ट्रिकल एक पोस्ट पर भर्ती निकील है। इलेक्ट्रो मैकेनिक के भी 14 पदें पर फिटर के तीन पदों पर और मशीनिस्ट के कुल छह पदों पर नियुक्तियां निकली हैं।

यह भी पढ़ें: गिरफ्तार आबकारी इंस्पेक्टर समेत तीनाें पुलिसकर्मी किए गए काेर्ट में पेश

इससे भी अच्छी बात यह है कि आवेदन करने के लिए आपकाे कही जाना नहीं पड़ेगा आप घर बैठे ऑनलाइन आवेनद कर सकते हैं। इसके लिए आपकाे भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल डब्ल्यू-डब्ल्यू-डब्ल्यू डॉट बीईएल-इंडियाडॉटइन पर जाना हाेगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि पोस्ट पर आवेदन करते समय फॉर्म में कोई गड़बड़ी न हो। अगर आप काेई भी गलती करते हैं ताे आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।


जानिए याेग्यता
अगर एजूकेशन की बात की जाए ताे इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसी तरह से टेक्नीशियन के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एसएसएलसी और आईटीआई की डिग्री होना आवश्यक है।

जानिए अहर्ता
इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है। टेक्नीशियन के लिए भी आयु सीमा 28 साल ही है। इंजीनियरिंग ट्रेनी और टेक्नीशियन की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्लूएस के उम्मीदवारों काे 300 रुपये शुल्क देना हाेगा जबिक एससी, एसटी, पीडब्लूडी और उम्मीदवारों को के लिए काेई शुल्क नहीं है।

ऐसे हाेंगी परीक्षा
उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में शामिल हाेना हाेगा 150 अंकों की इस लिखित परीक्षा में जनरल एप्ट्टीयूड, टेक्निकल एप्ट्टीयूड से जुड़े सवाल हाेंगे। इनमें जनरल एप्ट्टीयूड के तार्किक सवाल हाेंगे, विश्लेषणात्मक सवाल भी हाेंगे। इसी तरह से बुनियादी संख्यात्मक योग्यता और डेटा व्याख्या के साथ-साथ कौशल और सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा मानसिक क्षमता और योग्यता भी शामिल है। टेक्निकल एप्ट्टीयूड में टेक्निकल, प्रोफेशनल नॉलेज टेस्ट से जुड़े 100 सवाल पूछे जाएंगे। इसके अलावा भी अगर आप काेई अन्य जानकारी चाहते हैं ताे पाेर्टल पर आपकाे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned