नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ दो को गोली लगी तीन फरार, देखें वीडियो

  • दो अलग-अलग स्थानों पर हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़
  • पुलिस के अनुसार क्रॉस फायरिंग में तीन को लगी गोली

By: shivmani tyagi

Published: 23 Nov 2020, 10:55 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा ( noida ) दो थाना क्षेत्रों में हुए मुठभेड़ ( police encounter ) में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए जबकि तीन बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें : Hathras case Updates सुरक्षित नहीं हाथरस पीड़ित परिवार, अफसरों पर हो कार्रवाई: नागरिक अधिकार संस्था

पहली घटना थाना 58 क्षेत्र में हुई इसमें मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 25 हज़ार के इनामी पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया जबकि इसके दो साथी मौके से फरार होने में सफल रहे। दूसरा एंकाउंटर 24 थाना क्षेत्र में हुआ जिसमे एक बाइक लुटेरा पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। उसका साथी मौके से फरार होने में सफल हो गया है। पुलिस ने दोनों बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को लेकर योगी सरकार ने सीएम केजरीवाल की तरफ बढ़ाए मदद के हाथ

पुलिस की गोली लगने घायल बदमाश की पहचान ताहिर निवासी इस्लाम नगर कैला भट्टा गाजियाबाद के रूप में हुई है। डीसीपी राजेश यश ने बताया कि पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि रात में सड़क पर प्रतिबंधित पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह जानवरों की रात में रेकी करता है। फिर रात होने को सुनसान जगह पर ले जाकर उसको काट कर उसके मांस को अलग-अलग इलाके में जाकर बेच देता है। सूचना के आधार पर इस गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई और मुखबिर की सूचना पर थाना 58 के नवादा गांव के पास तीन बदमाशों को पुलिस ने घेरा और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की तो इन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाही में एक बदमाश ताहिर को गोली लगी जबकि इसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने घायल ताहिर को इलाज के लिए भर्ती कराया है उसके पास कब्जे से एक बाइक अवैध शस्त्र व पशु मारने में इस्तेमाल सामान बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें: आप भी बॉडी बनाने के लिए करते हैं जिम और खाते हैं प्रोटीन तो पहले पढ़ लें ये खबर

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की टीमें 57 चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी, उसी समय बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोग नजर आए। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागे । पुलिस की सेक्टर 54 की चौकी के पास जंगलों के पास बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है बदमाश की पहचान विपिन निवासी मोराना गाँव के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके कब्जे से फर्जी नंबर पर लगी लूट की एक बाइक, लैपटॉप तमंचा कारतूस और अन्य सामान बरामद किया है पुलिस मौके से फरार उसके साथी की तलाश कर रही है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned