इस बार रात में ऑटो के बजाय पैदल निकले ‘एनकाउंटर मैन’, तभी हो गया बड़ा कांड, पुलिस के छूटे पसीने

इस बार रात में ऑटो के बजाय पैदल निकले ‘एनकाउंटर मैन’, तभी हो गया बड़ा कांड, पुलिस के छूटे पसीने

Rahul Chauhan | Publish: Aug, 28 2018 01:15:07 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

गौतमबुद्ध नगर जिले लगातार आपराधिक घटानाएं बढ़ रही हैं। आए दिन लूटपाट समेत छेड़छाड़ की वारदातें सामने आ रही हैं।

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले लगातार आपराधिक घटानाएं बढ़ रही हैं। आए दिन लूटपाट समेत छेड़छाड़ की वारदातें सामने आ रही हैं। जिसके मद्देनजर यूपी के एनकाउंटर मैन इस बार ऑटो नहीं बल्कि पैदल ही निकल पड़े। जिन्हें देखकर पुलिस के भी पसीने छूट गए। दरअसल, सोमवार को एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा अपनी टीम के साथ नोएडा की सड़कों पर पैदल ही निकल पड़े। वहीं एसएसपी को अपने-अपने क्षेत्रों में देख थाना प्रभारी से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों तक के पसीने छूट गए। वहीं दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई।

यह भी पढ़ें : मायावती के पिता आैर भार्इ पर आरोप लगाने वालों को हार्इकोर्ट ने दिया एेसा जवाब, बसपा में खुशी की लहर

दरअसल, एसएसपी अजय ने सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नोएडा के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पैदल गश्त की। इस दौरान नोएडा के फेज 3 थाना क्षेत्र में पुलिस लापरवाह नजर आई। जिसका फायदा उठाकर एक बाइक सवार दो बदमाश दो युवकों से मोबाइल लूटकर फरार हो गए। वहीं इसकी शिकायत लिखवाने दोनों पीड़ित थाना फेज 3 पहुंचे। जहां एक पीड़ित की शिकायत गुमशुदगी में ली गई तो दूसरे को लूट में शिकायत लिखने की जिद करने पर पुलिसकर्मियों द्वारा थाने से भगा दिया गया।

यह भी पढ़ें : 9 साल की बच्ची ने पीएम मोदी को पत्र लिख मांगी इच्छा मृत्यु, बच्ची का ये पत्र पढ़ छलक आएंगी आपकी आंखें

ग्रेटर नोएडा छोटी मिलक गांव निवासी पीड़ित शोभित कुमार का कहना है कि सोमवार सुबह 8 बजे वह ऑटो से उतरकर कंपनी के लिए पैदल जा रहा था। इस दौरान थाना फेज 3 क्षेत्र के सेक्टर- 71 की रेड लाइट से कुछ दूरी पर बाइक सवार बदमाश उनका मोबाइल छीनकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें : यूपी के इस शहर में कुत्तों के कान काटकर उन्हें खिलाया जा रहा दूध-ब्रेड और चिकेन

आरोप है कि इस घटना के बाद वह थाना फेज 3 में शिकायत करने पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने घटना सुनने के बाद उन्हें शिकायत को गुमशुदगी में लिखने को कहा। लेकिन युवक ने गुमशुदगी में शिकायत देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने उन्हें थाने से भगा दिया।

यह भी पढ़ें : यूपी के इस जिले में 50 से ज्यादा गांव से सम्पर्क कटा,खतरे की निशान से ऊपर बह रही नदी

एक तरफ एसएसपी नोएडा में गश्त कर रहे थे तो दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा थाने की पुलिस कासना कसबे में जेल वाले रस्ते पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान कार सवार संदिग्धों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया, जबकि दूसरा बदमाश मौका पाकर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त फिरोज के कब्जे से थाना नॉलेज पार्क से लूटी हुई एसेंट तथा एक तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं । अभी बदमाश के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

Ad Block is Banned