आर्इटी कंपनी में अधिकारी समेत 21 लोग इंजीनियर युवती के साथ कर रहे थे ऐसा काम, इनसे की शिकायत तो 8 महीने बाद दर्ज हुआ केस

आर्इटी कंपनी में अधिकारी समेत 21 लोग इंजीनियर युवती के साथ कर रहे थे ऐसा काम, इनसे की शिकायत तो 8 महीने बाद दर्ज हुआ केस

Nitin Sharma | Publish: Aug, 12 2018 07:17:07 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

डेढ़ साल से आर्इटी कंपनी में काम कर रही थी युवती, परेशान होकर छोड़ी

नोएडा।इंजीनियरिंग की पढ़ार्इ कर हार्इटेक सिटी नोएडा के सेक्टर-62 की एक आर्इटी कंपनी में साॅफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर तैनात हुर्इ युवती को उसी के अधिकारियों ने अपना शिकार बना लिया। युवती का आरोप है कि कंपनी के लोगों ने उसका शोषण करना शुरू कर दिया। उसने इसकी शिकायत कंपनी के अधिकारियों को दी। इस पर आरोप है कि सीनियर अधिकारियों ने उसका साथ देने या कार्रवार्इ करने की जगह उसके साथ ही बैड टच और अश्लील इशारे किये। खुद को असुरक्षित महसूस कर युवती ने एक माह पहले कंपनी छोड़ दी। इतना ही नहीं उसने आरोप लगाया कि आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ उसने दिसंबर 2017 में भी शिकायत की थी। लेकिन किसी ने उसकी सुनवार्इ नहीं की।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनकी छवि धूमिल करने वाला गिरफ़्तार

डेढ़ साल पहले आर्इटी कंपनी में शुरू की थी नौकरी

मूलरूप से यूपी के फीरोजाबाद निवासी युवती इंजीनियरिंग की पढ़ार्इ कर नोएडा में नौकरी करने आर्इ थी। वह हाल में गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित पीजी में रहती है। युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने डेढ़ साल पहले सेक्टर-62 स्थित आर्इटी कंपनी नौकरी शुरू की थी। युवती ने बताया कि कुछ दिन सब कुछ सही चलता रहा। आरोप है कि अचानक ही साथ काम करने वालों ने उसका मानसिक आैर शारीरिक शोषण शुरू कर दिया। उसने इसकी शिकातय कंपनी के अधिकारियों से की। आरोप है कि उन्होंने इस पर कार्रवार्इ करने की जगह अश्लील टिप्पणी कर दी। साथ ही अश्लील टच करने प्रयास किया। आरोप है कि सीनियर अधिकारी जयराम दत्ता ने उसके अनैतिक काम करने का दबाव भी बनाया। एेसे में खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए एक महीने पहले ही नौकरी छोड़ दी। वहीं आरोप है कि कंपनी में शोषण का शुरूआत होते ही उसने इसकी जानकारी पुलिस को भी दी। लेकिन कोर्इ कार्रवार्इ नहीं की गर्इ।

यह भी पढ़ें-डॉक्टर्स नर्स से बोले … तो उसने उठा लिया यह खौफनाक कदम

सीएम से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को दी शिकायत तो आठ माह बाद दर्ज हुर्इ शिकायत

युवती ने आरोप लगाया कि कंपनी की महिला अधिकारी समेत 21 लोगों ने उसके साथ छेड़छाड़ आैर शोषण किया।जिसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी।पीड़िता का आरोप है आठ महीनों से लगातार छेड़छाड़ व शोषण से तंग आकर उसने सीएम योगी से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को मामले शिकायत दी। जिसके बाद उसकी शिकायत कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने दर्ज की है।पुलिस कंपनी के 21 लोगों के खिलाफ शिकायत लेकर मामले की जांच कर रही है।

इनके खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट

पीड़िता की शिकायत पर आठ महीने बाद कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने उसकी कंपनी के प्रवीण कुमार मिश्र, रितेश चंद नैवाल, विनोद रैना, सीताराम, नैवर्धन, सतीष, उज्ज्वल नायक, जय राजदत्ता, दीपक वाजपेयी, नीलेश दुबे, राघवेंद्र गुप्ता, वीरेंद्र सारस्वत, अर्चित भीसे, अमित अग्रवाल, लोवेश भट्ट, विवेक कुमार आैर राजन गर्ग,आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। सभी युवती के साथ कंपनी में काम करते हैं। इनमें कुछ लोग कंपनी के अधिकारी भी है। वहीं पुलिस पूछताछ में कंपनी अधिकारियों ने युवती के साथ छेड़छाड़ की किसी भी तरह की घटना से इंनकार करते हुए उसके खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned